जिला पुलिस ग्रामीणों की सुरक्षा के लिए है प्रतिबद्ध

शिक्षा से ही समाज का विकास होगा संभव खूंटी : ग्रामीणों की सुरक्षा के लिए खूंटी जिला पुलिस प्रतिबद्ध है. जनता की सुरक्षा के लिए ही गांव में पुलिस पिकेट स्थापित किया गया है. उक्त बातें मुरहू थाना क्षेत्र के केवड़ा गांव में सोमवार को सामुदायिक पुलिसिंग कार्यक्रम में मुख्य अतिथि एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 24, 2018 4:32 AM

शिक्षा से ही समाज का विकास होगा संभव

खूंटी : ग्रामीणों की सुरक्षा के लिए खूंटी जिला पुलिस प्रतिबद्ध है. जनता की सुरक्षा के लिए ही गांव में पुलिस पिकेट स्थापित किया गया है. उक्त बातें मुरहू थाना क्षेत्र के केवड़ा गांव में सोमवार को सामुदायिक पुलिसिंग कार्यक्रम में मुख्य अतिथि एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा ने कही.
उन्होंने केवड़ा निवासी पीएलएफआइ के एरिया कमांडर दीत नाग को आत्मसमर्पण करने व समाज के मुख्य धारा से जुड़ने का आह्वान किया. कहा कि आत्मसमर्पण के पश्चात उन्हें सरकार की आत्मसमर्पण नीति का पूरा लाभ दिया जायेगा. एसपी ने ग्रामीणों से प्रतिबंधित पोश्ते की खेती नहीं करने की अपील की. कहा कि अफीम की खेती जहर की खेती है. इससे पूरे परिवार व समाज को नुकसान होता है. रुपयों की लालच में लोग कदापि उक्त जहर की खेती न करें. उन्होंने अभिभावकों से बच्चों को शिक्षित करने पर बल दिया. कहा कि शिक्षा वह पूंजी है जो आजीवन व्यक्ति के साथ रहता है. शिक्षा से ही समाज का समूल विकास संभव है.
ग्रामीणों ने एसपी के समक्ष सड़क, बिजली, पानी आदि समस्याएं रखी. ग्राम प्रधान बैजनाथ पाहन व वार्ड सदस्य जुनास हस्सा पूर्ति ने पुलिस प्रशासन के प्रयासों की सराहना की. कहा कि ऐसे कार्यक्रम से जनता में आत्मविश्वास को बढ़ावा मिलता है. पुलिस व ग्रामीण के बीच बेहतर संबंध स्थापित होता है.
मौके पर एसपी ने ग्रामीणों के बीच धोती-साड़ी, दैनिक उपयोग की सामग्री, मच्छरदानी, बच्चों के बीच पाठ्य सामग्री, युवाओं के बीच खेल सामग्री आदि का वितरण किया. कार्यक्रम में तुतडीह, जानुमपीड़ी, कारूडीह व अन्य गांवों के लोगों ने भी हिस्सा लिया. कार्यक्रम में मुरहू थाना प्रभारी अरुण कुमार दुबे, अनि बमबम कुमार, मधु कच्छप आदि मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version