पंचायत सचिवों को नहीं मिला वेतन

कुंडहित : इस वर्ष पंचायत सचिवों की दीपावली अंधेरे में गुजरेगी. कुंडहित के पंचायत सचिवों को आठ महीने से वेतन नहीं मिला है. इस कारण परिवार के भूखे मरने की नौबत आ गयी है. बच्चों की शिक्षा से लेकर स्वास्थ्य प्रभावित हो रहा है. पंचायत सचिव किशोर खां ने कहा कि राशन दुकान पर बकाया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 3, 2013 1:55 AM

कुंडहित : इस वर्ष पंचायत सचिवों की दीपावली अंधेरे में गुजरेगी. कुंडहित के पंचायत सचिवों को आठ महीने से वेतन नहीं मिला है. इस कारण परिवार के भूखे मरने की नौबत गयी है. बच्चों की शिक्षा से लेकर स्वास्थ्य प्रभावित हो रहा है.

पंचायत सचिव किशोर खां ने कहा कि राशन दुकान पर बकाया राशि काफी बढ़ गया है. विशेश्वर मरांडी ने कहा कि उनका बेटा हर्निया से पीड़ित है. उसके ऑपरेशन के लिए पैसे नहीं है. पतित पावन राउत ने कहा कि उनका बेटा बाहर पढ़ता है. उसे पांच महीने से पैसे नहीं भेजा है. उसकी पढ़ाई बाधित हो गयी है. अब्दुल हमीद ने कहा कि वेतन के अभाव में ईद बकरीद पर घर नहीं गया. इसके साथ ही तलवा किस्कू, परमेश्वर मुमरू, पेरश मंडल, विनय झा, सहदेव मुमरू भी परेशान है.

इस संबंध में बीडीओ श्रीमती सोरेन ने कहा कि नाजिर नहीं रहने के कारण पंचायत सचिवों का वेतन बंद है. नाजिर आने पर वेतन का भुगतान एक सप्ताह के अंदर कर दिया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version