नर्सों को मिला वेतन, दो दिनों से चल रही हड़ताल खत्म

जमशेदपुर : एमजीएम अस्पताल में कार्यरत आउटसोर्स कर्मचारियों की दो दिनों से चल रही हड़ताल जुलाई का वेतन मिलने के बाद गुरुवार को खत्म हो गयी. गुरुवार की सुबह अस्पताल के अधीक्षक डॉ आरके मंधान ने आउटसोर्स कर्मचारियों से मिलकर कुछ समय देने के साथ ही हड़ताल खत्म करने को कहा, ताकि काम हो सके, […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 23, 2019 7:45 AM

जमशेदपुर : एमजीएम अस्पताल में कार्यरत आउटसोर्स कर्मचारियों की दो दिनों से चल रही हड़ताल जुलाई का वेतन मिलने के बाद गुरुवार को खत्म हो गयी. गुरुवार की सुबह अस्पताल के अधीक्षक डॉ आरके मंधान ने आउटसोर्स कर्मचारियों से मिलकर कुछ समय देने के साथ ही हड़ताल खत्म करने को कहा, ताकि काम हो सके, लेकिन कर्मचारी मानने को तैयार नहीं थे. उनका कहना था कि जब तक वेतन नहीं मिल जाता है, तब तक हड़ताल जारी रहेगा. इसके बाद लगभग दो बजे सभी को वेतन दिया गया, जिसके बाद हड़ताल खत्म हुआ.

वहीं, कर्मचारियों ने बताया कि अभी भी कई कर्मचारी हैं, जिनको फरवरी, मार्च, अप्रैल व मई का पैसा नहीं मिला है. इसके लिए ठेकेदार द्वारा ऑफिस आकर मिलने के लिए कहा गया है, ताकि गलती की जांच कर उसे ठीक किया जा सके और बकाया भुगतान हो सके. आउटसोर्स कर्मचारियों ने अधीक्षक से मिल बतायी समस्या : आउटसोर्स कर्मचारियों ने हड़ताल खत्म करने से पहले अधीक्षक डॉ आरके मंधान से मिल 13 सूत्री मांग पत्र सौंपा.
मांग पत्र में दो दिनों तक चले हड़ताल में शामिल कर्मचारियों का वेतन नहीं काटने, वेतन का बढ़ा हुआ पैसा दिलाने, हर माह के आठ तारीख तक वेतन देने, ईपीएफ व इएसआइसी का हर माह 10 तारीख तक भुगतान करने, हड़ताल में शामिल कर्मचारियों पर किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं करने, छुट्टी का ब्यौरा देने, शुक्रवार तक नियुक्ति लेटर देने, पेमेंट स्लिप देने, निविदा की कॉपी देने, ड्रेस उपलब्ध कराने, एजेंसी द्वारा किसी भी कर्मचारी के साथ दुर्व्यवहार नहीं करने, एक जगह पर हाजिरी बनाने, बकाया राशि व अगस्त का वेतन आठ तारीख तक देने, बायोमेट्रिक सिस्टम से हाजिरी बनाने की मांग की गयी है.
इस पर अधीक्षक कर्मचारियों को कहा कि इसके लिए अस्पताल में तीन सदस्यीय टीम बनायी गयी है. टीम के सदस्य बैठक कर इस विषय पर विचार करेंगे. वहीं, एजेंसी द्वारा इस संबंध में कर्मचारियों को लिखकर दिया गया कि अधीक्षक एमजीएम मेडिकल कॉलेज अस्पताल के मौखिक निर्देशानुसार गठित जांच समिति द्वारा जो भी निर्णय लिया जायेगा, एजेंसी उसको मानने के लिए तैयार रहेगी.
कर्मचारियों के साथ हर माह आती है ऐसी समस्या : एमजीएम में कार्यरत आउटसोर्स कर्मचारियों के साथ वेतन को लेकर हर माह ऐसी ही समस्या आती है. इससे पहले भी ऐसी समस्या आने पर मंत्री सरयू राय से शिकायत की गयी थी, जिसके बाद वेतन मिला था. इस कारण फिर से वेतन नहीं मिलने पर कर्मचारियों को प्रदर्शन करना पड़ा.

Next Article

Exit mobile version