करीब 600 छात्रों ने दी पीएचडी कोर्स वर्क परीक्षा

जमशेदपुर/चाईबासा : कोल्हान विश्वविद्यालय मेें शुक्रवार को अलग-अलग विभागों में पीएचडी कोर्स वर्क परीक्षा संपन्न करायी गयी. इस दौरान विवि ने परीक्षा केंद्रों पर फोटोग्राफी करने तक से रोका. सुरक्षा गार्ड की मदद से मीडिया कर्मियों को परीक्षा केंद्रों से दूर कराया गया. दावा किया गया कि संबंधित परीक्षा की फोटाेग्राफी कराने की अनुमति नहीं […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 20, 2018 5:03 AM

जमशेदपुर/चाईबासा : कोल्हान विश्वविद्यालय मेें शुक्रवार को अलग-अलग विभागों में पीएचडी कोर्स वर्क परीक्षा संपन्न करायी गयी. इस दौरान विवि ने परीक्षा केंद्रों पर फोटोग्राफी करने तक से रोका. सुरक्षा गार्ड की मदद से मीडिया कर्मियों को परीक्षा केंद्रों से दूर कराया गया. दावा किया गया कि संबंधित परीक्षा की फोटाेग्राफी कराने की अनुमति नहीं मिली है. विवि के कई विभागों में अलग-अलग कक्ष के दरवाजे बंद कर परीक्षाएं संचालित कराई गईं. करीब 600 छात्रों ने पीएचडी कोर्स वर्क परीक्षा में हिस्सा लिया. हालांकि विवि की ओर से संबंधित परीक्षा को लेकर कोई डाटा जारी नहीं किया गया.

इन छात्रों का शोध पंजीकरण 2013 में कर लिया गया था. तत्कालीन कुलपति के निर्देश पर डीआरसी व पीजीआरसी करा लिया गया था. कोर्स वर्क नहीं किया गया. कोर्स वर्क परीक्षा नहीं होने के कारण मैंने प्री सबमिशन पर रोक लगा दी. मुझे इन छात्रों के आवेदन कर विवि के एक पदाधिकारी ने लिखित निर्देश दिया, जिसके बाद रजिस्ट्रेशन की अवधि खत्म होने के एक दिन पहले प्री सबमिशन वाइवा तथा विशेष परीक्षा करा दी गयी.
रामप्रवेश प्रसाद, विभागाध्यक्ष, काॅमर्स सह डीन वाणिज्य
बिना कोर्स वर्क पूरा किये इन छात्रों का शोध पंजीकरण, डीआरसी व पीजीआरसी किया गया
कोर्स वर्क की परीक्षा पास किये बिना ही शोध में पंजीकरण कर लिया गया.
रजिस्ट्रेशन खत्म होने के एक दिन पहले स्पेशल एग्जाम कराने की औपचारिकता पूरी हो गयी
स्पेशल एग्जाम के साथ-साथ प्री सबमिशन वाइवा करा दिया गया.

Next Article

Exit mobile version