जुस्को के आइटीआइ कर्मी कर सकेंगे डिप्लोमा

प्रबंधन, यूनियन के बीच समझौता पढ़ाई का पूरा खर्च वहन करेगी कंपनी जमशेदपुर : टाटा स्टील की सहयोगी इकाई जुस्को (जमशेदपुर यूटिलिटीज एंड सर्विसेज कंपनी लिमिटेड) में आइटीआइ किये हुए कर्मचारी अब डिप्लोमा कर सकेंगे. कर्मचारियों की पढ़ाई का पूरा खर्च भी कंपनी वहन करेगी. जुस्को एमडी ने इसके लिए यूनियन को सहमति प्रदान कर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 16, 2017 5:48 AM

प्रबंधन, यूनियन के बीच समझौता

पढ़ाई का पूरा खर्च वहन करेगी कंपनी
जमशेदपुर : टाटा स्टील की सहयोगी इकाई जुस्को (जमशेदपुर यूटिलिटीज एंड सर्विसेज कंपनी लिमिटेड) में आइटीआइ किये हुए कर्मचारी अब डिप्लोमा कर सकेंगे. कर्मचारियों की पढ़ाई का पूरा खर्च भी कंपनी वहन करेगी. जुस्को एमडी ने इसके लिए यूनियन को सहमति प्रदान कर दी है. एलटीसी समझौते के साथ ही जुस्को श्रमिक यूनियन ने प्रशिक्षण के लिए प्रबंधन के साथ समझौता किया है. कर्मचारियों को किस शिक्षण संस्थान से डिप्लोमा कराया जायेगा. यह जुस्को अपने स्तर से तय करेगी. आने वाले दिनों में इसका लाभ कंपनी में निकलने वाले आंतरिक वैकेंसी में कर्मचारियों को मिलेगा. प्रबंधन और यूनियन की सहमति से योजना का लाभ कंपनी में कार्यरत लगभग एक सौ से ज्यादा कर्मचारियों को मिलेगा.
एक ग्रुप से दूसरे ग्रुप में आ सकेंगे कर्मी : जुस्को में कार्यरत जेएस-1 ग्रेड कर्मचारियों एक ग्रुप से दूसरे ग्रुप में आ सकेंगे. कर्मचारियों को ट्रेनिंग दिया जायेगा. ट्रेनिंग कमेटी इसके लिए मॉड्यूल तैयार कर रही है. इन मॉड्यूल की पढ़ाई के बाद परीक्षा पास करने के बाद कर्मचारियों के ब्लॉक-1 से ब्लॉक-2 में जाने का रास्ता साफ हो जायेगा.

Next Article

Exit mobile version