बरही की जनता किसे सौंपेगी बरही का ताज, फैसला सोमवार को

– जीत के लिए 14 प्रत्याशियों ने प्रचार-प्रसार में खूब बहाया है खून-पसीना अजय ठाकुर, चौपारण विधानसभा चुनाव 2019 के एग्जिट पोल ने भले ही सीटों के आंकड़े का अनुमान प्रदर्शित कर दिया है, लेकिन सीटों के वास्तविक आंकड़ा सोमवार 23 दिसंबर को वोटों के गिनती के बाद ही हो पायेगा. अप्रत्यक्ष व गुप्त मतदान […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 22, 2019 9:52 PM

– जीत के लिए 14 प्रत्याशियों ने प्रचार-प्रसार में खूब बहाया है खून-पसीना

अजय ठाकुर, चौपारण

विधानसभा चुनाव 2019 के एग्जिट पोल ने भले ही सीटों के आंकड़े का अनुमान प्रदर्शित कर दिया है, लेकिन सीटों के वास्तविक आंकड़ा सोमवार 23 दिसंबर को वोटों के गिनती के बाद ही हो पायेगा. अप्रत्यक्ष व गुप्त मतदान में बरही की जनता 14 प्रत्याशियों में किसे बरही का ताज सौंप रही है. वह सोमवार को लगभग एक बजे तक सामने आ जायेगा. चुनाव के दौरान सभी प्रत्याशियों ने प्रचार-प्रसार एवं लोगों को अपने पक्ष में करने के लिए खूब खून-पसीना बहाया है.

चुनाव प्रचार के लिए बरही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, फिल्मी अदाकार शत्रुघ्न सिन्हा, मुख्यमंत्री रघुवर दास, पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी, भाकपा केंद्रीय सचिव अतुल कुमार आंजन जैसे स्टार प्रचारकों ने अपने प्रत्याशियों की जीत के लिए चुनाव प्रचार में कोई कसर नहीं छोड़े. वहीं जहां प्रत्याशी नहीं पहुंच पाए वहां उनके कार्यकर्ताओं ने मेहनत करने में कोई कसर नहीं छोड़ी. अब यहां देखना बड़ा दिलचस्प होगा कि कौन प्रत्याशी आम मतदाताओं के बीच अपनी पकड़ बनाने में कितने सफल हुए है.

सभी प्रत्याशी भी इस दिन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. जीत और हार का ताल ठोकने वाले सट्टेदारों की भी मंशा पूरी होगी. जिस दल के प्रत्याशी जीतेंगे उनके कार्यकर्ता जश्न में डूबेंगे और हारने वाले प्रत्याशी और कार्यकर्ता अपनी हार की समीक्षा कर फिर नये हौसले और पूरी ऊर्जा के साथ 2024 की तैयारी में जुट जायेंगे.

यहां बता दें कि बरही विधानसभा के चुनाव में भाजपा से विधायक मनोज यादव, कांग्रेस से पूर्व विधायक उमा शंकर अकेला, जेवीएम से अरविंद कुमार, बसपा से मो जमालउद्दीन, ऑलइंडिया तृणमूल कांग्रेस से राजीव रंजन, कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया से डॉ रामानुज कुमार, भारतीय महिला पार्टी से छठी देवी, हिंदुस्तानी आवामी मोर्चा सेक्युलर से दिगंबर भुईयां, पिपुल्स पार्टी ऑफ इंडिया से शिवकुमार राम, आम आदमी पार्टी से संजय मेहता, निर्दलीय बासुदेव पासवान, विपीन कुमार सिन्‍हा, मनोज कुमार पासवान, मो सेराज मैदान में थे. जिनके भाग्य का फैसला चुनाव के परिणाम से होना है.

Next Article

Exit mobile version