रैयती जमीन पर मशीन चलाने का विरोध िकया

गिद्दी(हजारीबाग) : रैयती जमीन पर गिद्दी कोलियरी प्रबंधन द्वारा शनिवार को मशीन चलाने पर क्षेत्र के कई रैयतों ने विरोध जताया और मशीन को नहीं चलने दिया. रैयतों ने प्रबंधन को चेतावनी दी है कि अगर जबरन रैयती जमीन पर मशीन चलायी जायेगी, तो आंदोलन तेज किया जायेगा. गिद्दी क्षेत्र के कई रैयतों को जानकारी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 22, 2019 2:01 AM

गिद्दी(हजारीबाग) : रैयती जमीन पर गिद्दी कोलियरी प्रबंधन द्वारा शनिवार को मशीन चलाने पर क्षेत्र के कई रैयतों ने विरोध जताया और मशीन को नहीं चलने दिया. रैयतों ने प्रबंधन को चेतावनी दी है कि अगर जबरन रैयती जमीन पर मशीन चलायी जायेगी, तो आंदोलन तेज किया जायेगा.

गिद्दी क्षेत्र के कई रैयतों को जानकारी मिली कि उनकी जमीन पर कोलियरी प्रबंधन मशीन चलवा रहा है. इस सूचना के आधार पर कई रैयत दिन के 10 बजे वहां पहुंच गये और विरोध करने लगे. रैयतों के विरोध को देखते हुए कोलियरी प्रबंधन ने अपनी मशीनें वहां से हटा ली. इसके बाद रैयतों ने अपना विरोध दिन के एक बजे समाप्त कर लिया. रैयतों ने कहा कि कोलियरी प्रबंधन कई रैयतों की जमीनों पर मशीन चला चुका है, लेकिन अब प्रबंधन को मशीन नहीं चलाने देंगे.

रैयतों ने कहा कि प्रबंधन ने वर्षों पहले जो हमलोगों की जमीन अधिग्रहण किया है, उसके बदले में भी मुआवजा, नौकरी व पुनर्वास की व्यवस्था लंबित है. विरोध करने वालों में जगदीश साव, विगन साव, सरयू साव, महजू साव, विजय साव, महेंद्र साव, भीम साव, शिवशंकर, राजेश, सरोज शामिल थे.

Next Article

Exit mobile version