बरकट्ठा : सिक्स लेन सड़क चौड़ीकरण के लिए प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने का काम किया शुरू

– जनप्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों के भारी विरोध पर मिला तीन दिन का समय बरकट्ठा : बरकट्ठा में जीटी रोड सिक्स लेन सड़क चौड़ीकरण के लिए प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने का कार्य प्रारंभ कर दिया है. बरकट्ठा बीडीओ सह सीओ अनील कुमार सिंह के नेतृत्व में एनएचआई के अधिकारियों ने पुलिस प्रशासन को लेकर मंगलवार को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 27, 2018 6:13 PM

– जनप्रतिनिधियों एवं ग्रामीणों के भारी विरोध पर मिला तीन दिन का समय

बरकट्ठा : बरकट्ठा में जीटी रोड सिक्स लेन सड़क चौड़ीकरण के लिए प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने का कार्य प्रारंभ कर दिया है. बरकट्ठा बीडीओ सह सीओ अनील कुमार सिंह के नेतृत्व में एनएचआई के अधिकारियों ने पुलिस प्रशासन को लेकर मंगलवार को जेसीबी मशीन लगाकर अतिक्रमण हटाया. बरकट्ठा में अतिक्रमण हटाने का काम शुरू होते ही रैयतों ने इसका विरोध प्रकट करना शुरू कर दिया.

सूचना मिलने पर पूर्व विधायक अमित कुमार यादव एवं प्रखंड मुखिया संघ अध्यक्ष बसंत साव ने रैयतों के समर्थन में प्रशासन के कार्य का कड़ा विरोध किया. दोनों जनप्रतिनिधियों ने बीडीओ अनील कुमार सिंह को बताया कि बरकट्ठा और परबत्ता के कई रैयतों की जमीन और मकान का अधिग्रहण बीना मुआवजा राशि का भुगतान किये कार्य किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि शनिवार को बरकट्ठा के रैयतों ने उपायुक्त हजारीबाग को आवेदन देकर मुआवजा राशि दिलाने की मांग की है. कई रैयत खुद अपने मकानों को तोड़ने का कार्य कर रहे हैं, इसके बाद भी प्रशासन जबरन मकान तोड़ने के लिए जेसीबी मशीन और पुलिस फोर्स की तैनाती कर रही है. नेताओं व ग्रामीणों के कड़े विरोध के बाद प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने का काम तीन दिन के लिए बंद कर दिया तथा कहा कि समय सीमा के अंदर नहीं हटाने पर इसके बाद कोई मोहलत नहीं दी जायेगी.

Next Article

Exit mobile version