गुमला : रिश्वत ले रही सीडीपीओ गिरफ्तार

बसिया(गुमला) : आंगनबाड़ी सेविका बनाने के एवज में 25 हजार रुपये रिश्वत लेती बसिया की सीडीपीओ अपर्णा कर्मकार को एसीबी की टीम ने गिरफ्तार कर लिया. गुरुवार को सीडीपीओ अर्पणा बसिया प्रखंड स्थित बाल विकास परियोजना कार्यालय में शिकायतकर्ता एलेक्सिया बारला से रिश्वत ले रही थी. इसी बीच एसीबी की टीम पहुंची और रंगेहाथ उन्हें […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 22, 2019 3:42 AM

बसिया(गुमला) : आंगनबाड़ी सेविका बनाने के एवज में 25 हजार रुपये रिश्वत लेती बसिया की सीडीपीओ अपर्णा कर्मकार को एसीबी की टीम ने गिरफ्तार कर लिया. गुरुवार को सीडीपीओ अर्पणा बसिया प्रखंड स्थित बाल विकास परियोजना कार्यालय में शिकायतकर्ता एलेक्सिया बारला से रिश्वत ले रही थी.

इसी बीच एसीबी की टीम पहुंची और रंगेहाथ उन्हें रुपये के साथ पकड़ लिया. जानकारी के अनुसार, 14 अक्तूबर को कोनबीर नवाटोली में आंगनबाड़ी सेविका पद के लिए साक्षात्कार हुआ था. सीडीपीओ अर्पणा ने अभ्यर्थी एलेक्सिया बारला से चयन के नाम पर 80 हजार रुपये रिश्वत की मांग की. इस पर एलेक्सिया ने कहा कि वह इतने पैसे नहीं दे सकती.

उसकी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं. इसके बाद सौदा 50 हजार रुपये में तय हुआ. प्रथम किस्त के रूप में उसने दस हजार रुपये सीडीपीओ को दे दिया. इसकी जानकारी कलिगा निवासी संदीप दास को हुई, तो उन्होंने एसीबी से शिकायत कर दी. इसके बाद एसीबी की योजना के मुताबिक एलेक्सिया केमिकल लगे रुपये लेकर गुरुवार को सीडीपीओ के दफ्तर पहुंची. उसने सीडीपीओ को रिश्वत देते हुए कहा कि नोट गिन लें. वह जैसे ही केमिकल लगे नोट गिनने लगी, तभी एसीबी के हत्थे चढ़ गयी. एसीबी की टीम में डीएसपी राकेश नंदन मिंज, राजेश कुमार सिन्हा, पुष्पलता, शकुंतला, मुकेश सहित कई लोग मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version