जारी प्रखंड में हाथी ने सात घरों को तोड़ा, अनाज बर्बाद किया

गुमला: जारी प्रखंड के जरडा मरियम टोली में सोमवार की रात एक जंगली हाथी ने जम कर उत्पात मचाया. हाथी ने सात घरों को ध्वस्त कर दिया और घर में रखे धान, चावल, डेगची-बर्तन को नष्ट कर दिया. पीड़ितों ने बीडीओ सह सीओ प्रवीण केरकेट्टा से मुआवजे की मांग की है. जानकारी के अनुसार, हाथी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 23, 2017 11:41 AM
गुमला: जारी प्रखंड के जरडा मरियम टोली में सोमवार की रात एक जंगली हाथी ने जम कर उत्पात मचाया. हाथी ने सात घरों को ध्वस्त कर दिया और घर में रखे धान, चावल, डेगची-बर्तन को नष्ट कर दिया. पीड़ितों ने बीडीओ सह सीओ प्रवीण केरकेट्टा से मुआवजे की मांग की है.

जानकारी के अनुसार, हाथी रात करीब 12:00 बजे जरडा पहाड़ से जरडा लुखीछापर होते हुए मरियम टोली पहुंचा. सबसे पहले ठुना मलार के घर को ध्वस्त किया और एक क्विंटल धान खा गया. उसके बाद जखू नायक का एक मन धान खा गया.

तत्पश्चात एलिभयुस मिंज, सरिता तिग्गा, जीवंती कुजूर, सिरिला चीक बड़ाइक और अमृत कुजूर के घर को ध्वस्त कर धान व मकई को खा गया. दुकान का सामान और बर्तन आदि को बरबाद कर दिया. हाथी ने जीवंती कुजूर के घर को ध्वस्त करने के बाद बारी में लगी मकई की फसल को रौंद डाला. ग्रामीणों ने दो-तीन घंटे बाद बड़ी मुश्किल से हाथी को भगाया. फिलहाल हाथी जरडा पहाड़ पर शरण लिये हुए है.

Next Article

Exit mobile version