मेहरमा में 14 घरों के छप्पर उड़े, लाखों की क्षति

मौसम की मार. आंधी-पानी से जिला मुख्यालय समेत प्रखंड क्षेत्रों में हुई तबाही, जनजीवन प्रभावित जिल में दोपहर बाद आयी आंधी से कई घरों के छप्पर उड़ गये. लाखों के नुकसान होने का अनुमान है. साथ ही कई जगहों पर पेड़ गिरने से सड़क जाम हो गया था. इससे वाहनों का परिचालन प्रभावित हुआ. पीड़ित […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 26, 2017 5:27 AM

मौसम की मार. आंधी-पानी से जिला मुख्यालय समेत प्रखंड क्षेत्रों में हुई तबाही, जनजीवन प्रभावित

जिल में दोपहर बाद आयी आंधी से कई घरों के छप्पर उड़ गये. लाखों के नुकसान होने का अनुमान है. साथ ही कई जगहों पर पेड़ गिरने से सड़क जाम हो गया था. इससे वाहनों का परिचालन प्रभावित हुआ. पीड़ित लोगों ने प्रशासन से मुआवजा की मांग की है.
गोड्डा/मेहरमा : जिले में गुरुवार को आयी आंधी-बारिश से काफी नुकसान हुआ है. वहीं लोगों को गरमी से राहत मिली है. आंधी से जगह-जगह पेड़ गये. साथ ही कई जगहों पर सड़क जाम लग गया था. केवल मेहरमा प्रखंड में लाखों के नुकसान होने का अनुमान है.
प्रखंड के धनकुड़िया के घोरीचक गांव, तुलाराम भुष्का व अमौर पंचायत के नीमा गांव में आंधी से कुल 14 -15 घर के छप्पर उड़ गये. कच्चा मकान भी ढह गया. धनकुड़िया पंचायत के शिवदानी नीलकंठ होटल को भी नुुकसान पहुंचा है. लगभग एक लाख की क्षति होने का अनुमान है. वहीं शिवेश्वर महतो, मोसमात कामती घोरीचक, विलाश साह, मसोमात कुरमी, तुलाराम भुष्का के छक्कू यादव, वासुदेव यादव, सिद्धि यादव, रामचंद्र यादव, योगेंद्र यादव, प्रदीप यादव के घर के छप्पर उड़ गये.
नीमा के शंभु मंडल का घर भी ढह गया. पीड़ित परिवारों ने तकरीबन 10 से 12 लाख की संपत्ति के नुकसान होने की बात कही है. पीड़ित परिवारों ने बताया कि तीन बजे आंधी तूफान के बाद ही उनका घर ढह गया. छप्पर भी उ‍ड़ गया. घर में रखा अनाज, बरतन आदि भी बरबाद हो गया. मसोमात कांति को छप्पर गिरने से चोटें आयी हैं. वहीं कई जगह पेड़ गिरे हैं. पीड़ित परिवारों ने सरकार की ओर से मुआवजे की मांग की है.
सुंदरपहाड़ी-गोड्डा मुख्य मार्ग पर चार स्थानों पर गिरे पेड़्र, गोड्डा-पाकुड़ मार्ग घंटों रहा जाम, लोगों को हुई परेशानी
सीओ ने कहा
”जांच कराये जाने के बाद पीड़ित परिवारों के बीच मुआवजे का भुगतान किया जायेगा.पहले इसकी जांच करायी जायेगी. नुकसान का आकलन लिया जायेगा. इसके बाद ही आपदा के तहत मुआवजा राशि दी जायेगी.”
-देवदास दत्ता, अंचलाधिकारी, मेहरमा
मवेशी भी हुए बेघर, बंधे खुले आसमान के नीचे
घंटों मशक्कत कर पेड़ को हटाया
वहीं गोड्डा-पाकुड़ मुख्य मार्ग पर दलदली के पास चार स्थानों पर पेड़ गिर गये. इससे गोड्डा-पाकुड़ मुख्य मार्ग जाम हो गया है. पेड़ को हटाने में घंटों समय लग गये. इस कारण वाहनों का परिचालन प्रभावित हो गया था. गोड्डा से पाकुड़ जाने वाले वाहनों की रफ्तार थम गयी थी. घंटों कड़ी मशक्कत के बाद पेड़ को हटाया गया. इसके बाद वाहनों का परिचालन सामान्य हुआ. सड़क जाम रहने से राहगिरों को परेशानी हुई.

Next Article

Exit mobile version