बगोदर : हाथियों ने दो को कुचल कर मार डाला, दर्जनों झोपड़ी में तोड़फोड़

बगोदर : बगोदर में मंगलवार की अलसुबह हाथियों के झुंड ने दो लोगों को कुचल कर मार डाला. साथ ही दो को घायल कर दिया. वहीं एक दर्जन से अधिक मकानों-झोपड़ियों को क्षतिग्रस्त कर दिया है. मृतकों में मुंशी मांझी की पत्नी तुलिया देवी (55) व धर्मेंद्र पालपहरी की पुत्री अमैथी कुमारी (10) शामिल है. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 17, 2019 6:03 AM
बगोदर : बगोदर में मंगलवार की अलसुबह हाथियों के झुंड ने दो लोगों को कुचल कर मार डाला. साथ ही दो को घायल कर दिया. वहीं एक दर्जन से अधिक मकानों-झोपड़ियों को क्षतिग्रस्त कर दिया है. मृतकों में मुंशी मांझी की पत्नी तुलिया देवी (55) व धर्मेंद्र पालपहरी की पुत्री अमैथी कुमारी (10) शामिल है. बताया जाता है कि मंगलवार अलसुबह लगभग तीन बजे बगोदर की देवराडीह पंचायत के कोसी-केंझिया गांव में चार हाथी आ धमके.
हाथियों ने पहले मुंशी मांझी के खपरैल मकान व बसवा मसोमात के खपरैल मकान को तोड़ डाला. इसी दौरान मुंशी मांझी की पत्नी तुलिया देवी को हाथियों ने कुचल डाला. इसके बाद हाथी धर्मेंद्र पालपहरी की झोपड़ी में जा घुसे और तोड़फोड़ कर उसकी बेटी अमैथी को कुचल डाला. इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी. हाथियों के झुंड ने लगभग एक घंटे तक गांव में उत्पात मचाया.
परिजनों को दिया गया मुआवजा : सूचना पर पहुंचे रेंजर अभय कुमार सिन्हा व फॉरेस्टर पुरुषोत्तम पांडेय ने पूर्व विधायक की मौजूदगी में दोनों मृतकों के परिजनों को तत्काल 50-50 हजार रुपये का मुआवजा दिया. वहीं, तीन लाख 50 हज़ार रुपये एक महीने के भीतर परिजनों को दिये जाने का आश्वासन दिया है.

Next Article

Exit mobile version