मझिआंव में पेड़ पर गिरा ठनका दो सगे भाई समेत आठ की मौत

गढ़वा/मझिआंव/खरौंधी : गढ़वा जिले के मझिआंव नगर पंचायत क्षेत्र के लोहरपुरवा टोला में ठनका से दो सगे भाई समेत आठ लोगों की मौत हो गयी. जबकि दो भाई झुलस गये. सभी मृतक लोहरपुरवा टोला के रहनेवाले थे. वहीं, खरौंधी हाई स्कूल कैंपस में ठनका गिरने से प्रधानाध्यापक सहित 15 छात्राएं घायल हो गयीं. इनमें दो […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 13, 2019 5:43 AM
गढ़वा/मझिआंव/खरौंधी : गढ़वा जिले के मझिआंव नगर पंचायत क्षेत्र के लोहरपुरवा टोला में ठनका से दो सगे भाई समेत आठ लोगों की मौत हो गयी. जबकि दो भाई झुलस गये.
सभी मृतक लोहरपुरवा टोला के रहनेवाले थे. वहीं, खरौंधी हाई स्कूल कैंपस में ठनका गिरने से प्रधानाध्यापक सहित 15 छात्राएं घायल हो गयीं. इनमें दो की स्थिति गंभीर है. सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मझिआंव के लोहरपुरवा टोला के ग्रामीणों ने बताया कि दोपहर करीब एक बजे उन्होंने ठनका की तेज आवाज के सुनी.
लोग बारिश में ही घर से निकल कर उस ओर भागे जिधर से आवाज आयी थी. महुआ पेड़ के पास पहुंचने पर उन्होंने अंजय चौधरी, कृष्णा चौधरी, सोनू चौधरी, शुभम चौधरी, पवन चौधरी व अंतु पटवा को मृत पाया, जबकि चार गंभीर रूप से झुलसे पाये गये. गढ़वा सदर अस्पताल में भर्ती राजू चौधरी व सुनील चौधरी की मौत हो गयी.
दोपहर में महुआ पेड़ पर गिरा ठनका : घटना मझिआंव नगर पंचायत क्षेत्र के लोहरपुरवा टोला में गुरुवार दोपहर एक बजे घटी. महुआ पेड़ के नीचे 10 लोग बैठे थे.
इनमें कई किशोर थे. कुछ युवक मोबाइल फोन का प्रयोग कर रहे थे. तभी बारिश के साथ पेड़ पर ही ठनका गिरा. इस हादसे में श्रवण चौधरी के दो पुत्र सोनू चौधरी (18) व कृष्णा चौधरी (15) समेत आठ लोगों की मौत हो गयी. वहीं राजन पटवा के दो पुत्र रोशन (13) व राजू पटवा (11) गंभीर रूप से झुलस गये.
मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये मिलेंगे : राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सह क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि रामचंद्र चंद्रवंशी ने कहा कि मझिआंव की घटना दुखद है.
उन्होंने कहा कि मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपये मिलेंगे. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को फोन कर उन्होंने घटना की जानकारी दी. इसके बाद मुख्यमंत्री ने गढ़वा के डीसी को फोन कर चार-चार लाख मुआवजा गुरुवार को ही प्रदान करने का आदेश दिया.
श्रवण चौधरी के परिवार के दोनों बेटे नहीं रहे
मझिआंव के मृतकों के नाम व घायलों की सूची
मृतकों के नाम
1. अंजय चौधरी (44 वर्ष)- पिता स्व रामनाथ चौधरी
2. सुनील चौधरी (24 वर्ष)- पिता गोपाल चौधरी
3. सोनू चौधरी(18 वर्ष)- पिता श्रवण चौधरी
4. कृष्णा चौधरी (15 वर्ष)- पिता श्रवण चौधरी
5. शुभम कुमार चौधरी (20 वर्ष)- पिता राजेश चौधरी
6. पवन चौधरी(18 वर्ष) – पिता बाबूलाल चौधरी
7. अंतू पटवा (16 वर्ष)- पिता मुरारी पटवा
8. राजू चौधरी (15 वर्ष)- पिता उपेंद्र चौधरी
घायलों के नाम
1. रोशन पटवा (13 वर्ष) – पिता राजन पटवा
2. राजू पटवा(11 वर्ष) – पिता राजन पटवा
मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये मिलेंगे : रामचंद्र चंद्रंवशी
खरौंधी : बरामदे में थी छात्राएं, तभी गिरा ठनका
खरौंधी उच्च विद्यालय परिसर में दिन के करीब एक बजे मध्याह्र अवकाश के समय ठनका गिरने से इसकी चपेट में आये प्रधानाध्यापक शशिभूषण पाठक सहित 15 छात्राएं घायल हो गयीं. सभी को इलाज के लिए भवनाथपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया. इनमें दो को गढ़वा रेफर कर दिया गया है.
नावाडीह में वज्रपात युवक की मौत, एक घायल
नावाडीह प्रखंड के ऊपरधाट स्थित बरई पंचायत के सीधवाटांड गांव में गुरुवार की दोपहर दो बजे वज्रपात से कार्तिक मांझी के 19 वर्षीय पुत्र विजय मुर्मू की मौत मौत हो गयी. वहीं कारू मांझी के 18 वर्षीय पुत्र सुनील हांसदा झुलस गया.

Next Article

Exit mobile version