विद्यालय परिसर में आसमानी बिजली गिरते मचा कोहराम

खरौंधी : प्रखंड मुख्यालय स्थित उच्च विद्यालय खरौंधी में गुरुवार के दिन अपराह्न करीब एक बजे भोजनावकाश हुआ था. सभी शिक्षक व छात्र-छात्राएं निश्चिंत होकर इधर-उधर घूम रहे थे. इसी बीच बारिश होने लगी. बारिश से बचने के लिए छात्र-छात्राएं बरामदे में थे. इसी दौरान विद्यालय परिसर में ही आसमानी बिजली गिरी. इस बिजली का […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 13, 2019 1:07 AM
खरौंधी : प्रखंड मुख्यालय स्थित उच्च विद्यालय खरौंधी में गुरुवार के दिन अपराह्न करीब एक बजे भोजनावकाश हुआ था. सभी शिक्षक व छात्र-छात्राएं निश्चिंत होकर इधर-उधर घूम रहे थे. इसी बीच बारिश होने लगी. बारिश से बचने के लिए छात्र-छात्राएं बरामदे में थे. इसी दौरान विद्यालय परिसर में ही आसमानी बिजली गिरी. इस बिजली का झटका इतना जोरदार था कि उसका करंट विद्यालय के नौवीं कक्षा के सामने वाले बरामदे में पहुंच गया.
इससे उक्त बरामदे में मौजूद प्रधानाध्यापक शशिभूषण पाठक और वहां खड़ी 14 छात्राएं करंट की चपेट में आकर बुरी तरह घायल हो गयीं. जबकि दूसरे बरामदे में मौजूद छात्रों को इसका कोई असर नहीं हुआ. छात्राओं के करंट की चपेट में आते ही विद्यालय में कोहराम मच गया. सभी लोग भागे-भागे घायल छात्राओं के पास आये.
सभी को तुरंत आनन-फानन में खरौंधी के सरकारी अस्पताल में भर्ती किया गया, लेकिन वहां कोई सरकारी डॉक्टर नहीं होने के कारण विद्यालय के शिक्षक व ग्रामीण आनन-फानन में सभी को निजी चिकित्सकों के पास इलाज के लिए ले गये. वहां के बाद उन्हें भवनाथपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किया गया, जहां से दो गंभीर रूप से घायल छात्राओं को गढ़वा रेफर कर दिया गया. जबकि तीन छात्राओं को उनके अभिभावक उत्तर प्रदेश के कोन और रॉबर्टसगंज में इलाज के लिए ले गये.
विद्यालय में नहीं लगी है तड़ित चालक : खरौंधी उवि में तड़ित चालक नहीं लगायी गयी है. शिक्षकों का कहना है कि यदि विद्यालय में तड़ित चालक लगी होती, तो यह घटना नहीं घटती. वज्रपात विद्यालय के भवन के पास हुआ. लेकिन उसका करंट विद्यालय के बरामदा के दीवारों तक पहुंच गया. विशेष रूप से इस घटना को लेकर अभिभावकों में काफी आक्रोश है.
उन्होंने कहा कि भविष्य में विद्यालय के भवन पर भी वज्रपात हो सकता है. इसको देखते हुए सभी विद्यालयों में तड़ित चालक लगाने की मांग की है. अभिभावकों ने कहा कि इसके पूर्व खरौंधी पंचायत अंतर्गत बजरमरवा उत्क्रमित मध्य विद्यालय में प्रबंधन समिति द्वारा तड़ित चालक लगाने की मांग हो चुकी है. लेकिन वहां अभी तक तड़ित चालक नहीं लगाया गया. उन्होंने सवाल किया कि क्या घटना होने के बाद प्रबंधन समिति और प्रशासन के लोग तड़ित चालक लगायेंगे.

Next Article

Exit mobile version