धालभूमगढ़ : सीएम ने धालभूमगढ़ हवाई अड्डे का भूमि पूजन किया

धालभूमगढ़ : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि आज प्रतिदिन 30 हवाई जहाज अन्य राज्यों के लिए भगवान बिरसा मुंडा की धरती से प्रतिदिन उड़ान भर रहे हैं. 2018 में 25.5 लाख लोगों ने हवाई जहाज से यात्रा की. मुख्यमंत्री गुरुवार को धालभूमगढ़ एयरपोर्ट के विकास के लिए भूमि पूजन एवं एमओयू हस्ताक्षर कार्यक्रम में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 25, 2019 6:43 AM

धालभूमगढ़ : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि आज प्रतिदिन 30 हवाई जहाज अन्य राज्यों के लिए भगवान बिरसा मुंडा की धरती से प्रतिदिन उड़ान भर रहे हैं. 2018 में 25.5 लाख लोगों ने हवाई जहाज से यात्रा की. मुख्यमंत्री गुरुवार को धालभूमगढ़ एयरपोर्ट के विकास के लिए भूमि पूजन एवं एमओयू हस्ताक्षर कार्यक्रम में बोल रहे थे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि 28 दिसंबर 2014 के पहले झारखंड में प्रतिदिन 1500 लोग हवाई यात्रा करते थे और सिर्फ आठ हवाई जहाज प्रतिदिन चलते थे. उड़ान योजना के तहत दुमका, पलामू, हजारीबाग, डाल्टनगंज, बोकारो में इस क्षेत्र में काफी काम हो रहे हैं. कहा कि धालभूमगढ़ एयरपोर्ट के लिए आज भूमि पूजन हुआ है, डेढ़ साल के अंदर यह कार्य पूर्ण हो जाएगा और यहां से भी उड़ान भरेंगे.

बोइंग विमान धालभूमगढ़ से उड़ान भरेंगे : धालभूमगढ़ ओडिशा, पश्चिम बंगाल और झारखंड के मिलन बिंदु पर स्थित है. आने वाले समय में यह हवाई अड्डा देश का प्रमुख कमर्शियल हवाई अड्डा बनेगा. आने वाले वर्षों में यहां से बोइंग विमान भी उड़ान भरेंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि द्वितीय चरण के लिए 55 एकड़ जमीन की आवश्यकता है.
55 एकड़ जमीन के लिए बाजार मूल्य का चार गुना पैसा सरकार देगी. इसके साथ-साथ सरकार घर बनाने के लिए जमीन देगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार में पहले पुनर्वास होगा, फिर विस्थापन का काम होगा. यहां की स्थानीय जनता आम सभा करके निर्णय ले. इससे क्षेत्र का कई गुना विकास होगा. एयरपोर्ट और उड्डयन क्षेत्र में रोजगार के नए आयाम खुलेंगे.

Next Article

Exit mobile version