आउटसोर्सिंग के हवाले होगी रेल इंक्वायरी

धनबाद: धनबाद रेल मंडल के 13 स्टेशनों में पूछताछ काउंटर व वीडियो कांफ्रेंसिंग का जिम्मा अब आउटसोर्सिंग कंपनियों को दिया जा रहा है. इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गयी है. पूछताछ काउंटर के आउटसोर्स होने से धनबाद मंडल के 44 स्टॉफ को राहत मिलेगी. 13 स्टेशनों का चयन : धनबाद रेल मंडल के 13 […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 11, 2017 8:59 AM
धनबाद: धनबाद रेल मंडल के 13 स्टेशनों में पूछताछ काउंटर व वीडियो कांफ्रेंसिंग का जिम्मा अब आउटसोर्सिंग कंपनियों को दिया जा रहा है. इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गयी है. पूछताछ काउंटर के आउटसोर्स होने से धनबाद मंडल के 44 स्टॉफ को राहत मिलेगी.
13 स्टेशनों का चयन : धनबाद रेल मंडल के 13 स्टेशनों पर आउटसोर्सिंग कंपनी के कर्मचारी पूछताछ काउंटर में काम करेंगे. इसमें धनबाद, कोडरमा, गोमो, चोपन, पारसनाथ, सिंगरौली, डालटेनगंज, लातेहार, हजारीबाग, चंद्रपुरा, बरकाकाना, गढ़वा व रेणुकुट स्टेशन हैं. इन सभी स्थानों पर तीन शिफ्ट में स्टॉफ तैनात किये जायेंगे. जो यात्रियों को ट्रेन की जानकारी मौखिक व वीडियो कांफ्रेंसिंग सिस्टम से देंगे तथा ट्रेन एनाउंसमेंट सहित अन्य काम करेंगे.
वहीं कंपनी द्वारा सभी स्टेशनों के लिए कर्मचारियों की तैनाती कर दी गयी है. अभी कंपनी के सभी स्टॉफ पूछताछ काउंटर व वीडियो कांफ्रेंसिंग में रेलवे के स्टॉफ के साथ ट्रेनिंग ले रहे हैं. ट्रेनिंग पूरी होने में अभी एक सप्ताह का समय और लगेगा. जिसके बाद सभी को स्टेशन के पूछताछ काउंटर पर तैनात कर दिया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version