10 करोड़ रुपये से साउथ साइड स्टेशन का होगा कायाकल्प

यात्री सुविधाओं का होगा विस्तार धनबाद : धनबाद स्टेशन की साउथ साइड बिल्डिंग में यात्रियों की सुविधा के विस्तार के लिए रेलवे प्रशासन ने 10 करोड़ रुपया खर्च करने की योजना बनायी है. इस राशि से साउथ साइड बिल्डिंग को फ्रंट बिल्डिंग की तरह यात्री सुविधा से युक्त किया जायेगा. धनबाद रेल मंडल ने रेलवे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 23, 2020 2:37 AM

यात्री सुविधाओं का होगा विस्तार

धनबाद : धनबाद स्टेशन की साउथ साइड बिल्डिंग में यात्रियों की सुविधा के विस्तार के लिए रेलवे प्रशासन ने 10 करोड़ रुपया खर्च करने की योजना बनायी है. इस राशि से साउथ साइड बिल्डिंग को फ्रंट बिल्डिंग की तरह यात्री सुविधा से युक्त किया जायेगा. धनबाद रेल मंडल ने रेलवे बोर्ड को वर्ष 2020-21 बजट में साउथ साइड डेवलपमेंट के लिए प्रपोजल भेजा है.

सभी प्लेटफॉर्म पर लगेंगे एस्केलेटर और लिफ्ट : धनबाद रेल मंडल में अभी कुल आठ प्लेटफॉर्म हैं. उसमें प्लेटफॉर्म संख्या एक और 4-5 में लिफ्ट की सुविधा व प्लेटफॉर्म संख्या 2-3 पर एस्केलेटर की सुविधा उपलब्ध है. प्लेटफॉर्म संख्या एक से लेकर आठ तक में भी लिफ्ट और एसकेलेटर की सुविधा मिलेगी. इसके लिए धनबाद रेल मंडल 2.5 करोड़ रुपया खर्च करेगा. उसके बाद छह नये एसकेलेटर व लिफ्ट लगाये जायेंगे.

सर्कुलेटिंग एरिया व प्लेटफॉर्म बनाये जायेंगे : साउथ साइड स्टेशन के ठीक बगल में पहाड़ीनुमा छाई है. उसे हटाने के लिए रेलवे प्रशासन ने टेंडर जारी कर दिया है. दो माह के अंदर उसके पूरी तरह से हट जाने की संभावना है. उसके बाद यात्रियों को राहत मिलेगी. प्लेटफॉर्म संख्या आठ की ऊंचाई बहुत कम है. इससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. इसके लिए रेलवे प्रशासन प्लेटफॉर्म को ऊंचा करेगा. इसके लिए रेलवे 1.2 करोड़ रुपये खर्च करेगी.

Next Article

Exit mobile version