पूर्वी टुंडी में एमडीएम खा रहे बच्चे को कुत्ते ने किया लहूलुहान

पूर्वी टुंडी के एनपीएस काशीटांड़ की घटना धनबाद : पूर्वी टुंडी स्थित नया प्राथमिक विद्यालय, काशीटांड़ में एमडीएम खा रहे दूसरी कक्षा के चार वर्षीय छात्र भरत कुमार को कुत्ते ने हमला कर लहूलुहान कर दिया. बच्चे को पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है. कुत्ते ने बच्चे के चेहरे को बुरी तरह से जख्मी कर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 15, 2019 3:07 AM

पूर्वी टुंडी के एनपीएस काशीटांड़ की घटना

धनबाद : पूर्वी टुंडी स्थित नया प्राथमिक विद्यालय, काशीटांड़ में एमडीएम खा रहे दूसरी कक्षा के चार वर्षीय छात्र भरत कुमार को कुत्ते ने हमला कर लहूलुहान कर दिया. बच्चे को पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है. कुत्ते ने बच्चे के चेहरे को बुरी तरह से जख्मी कर दिया है. बच्चे की दायीं आंख के ऊपर समेत चेहरे पर चार-पांच जगह जख्म हो गये हैं. दायें पैर में भी जख्म है. घटना शुक्रवार की है.
लापरवाही से घटी घटना : घटना में स्कूल प्रबंधन की लापरवाही सामने आयी है. स्कूल परिसर खुला है. यहां अब तक चारदीवारी नहीं बनायी गयी है. दोपहर में बच्चे मध्याह्न भोजन कर रहे थे.
उस समय बच्चों के पास को ना तो कोई शिक्षक थे और ना ही माता समिति के सदस्य. पीड़ित के परिजनों कहना है कि जब उस बच्चे पर कुत्ते ने हमला किया था, तब वह अकेले ही भोजन कर रहा था, दूसरे बच्चे खा कर उठ गये थे. भरत को खाने में देर हो गयी. बच्चे की चीख-पुकार सुन कर स्कूल के शिक्षक समेत अन्य लोग दौड़े और कुत्ते को भगाया. इसके बाद उन्हें सूचना दी गयी.
चहारदीवारी होती तो नहीं होती घटना : इस मामले में सबसे बड़ी गलती विभाग स्तर पर हुई है. बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जिले के सभी विद्यालयों को पिछले वित्तीय वर्ष में चारदीवारी के लिए फंड दिया गया था, लेकिन इस विद्यालय में फंड को अपर्याप्त बताते हुए चहारदीवारी नहीं बनायी गयी थी. यह फंड अभी भी विद्यालय के खाते में पड़ा हुआ है.

Next Article

Exit mobile version