चौथे दिन भी नहीं मिला पानी, हाहाकार

वैकल्पिक व्यवस्था भी नहीं कर रहा प्रशासन, लोग पानी खरीद कर चला रहे काम धनबाद : शहर में पानी के लिए हाहाकार मचा है. भीषण गर्मी के इन दिनों में सोमवार को चौथे दिन शहर में जलापूर्ति नहीं हुई. मैथन में 7.5 एमवीए का ट्रांसफॉर्मर जल जाने से यह नौबत आयी है. हालांकि ट्रांसफॉर्मर बदल […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 14, 2019 3:20 AM

वैकल्पिक व्यवस्था भी नहीं कर रहा प्रशासन, लोग पानी खरीद कर चला रहे काम

धनबाद : शहर में पानी के लिए हाहाकार मचा है. भीषण गर्मी के इन दिनों में सोमवार को चौथे दिन शहर में जलापूर्ति नहीं हुई. मैथन में 7.5 एमवीए का ट्रांसफॉर्मर जल जाने से यह नौबत आयी है. हालांकि ट्रांसफॉर्मर बदल दिया गया है. बुधवार से जलापूर्ति की उम्मीद जतायी जा रही है. तब तक कोई वैकल्पिक व्यवस्था की जा सकती थी. लेकिन शायद चुनाव कार्यों की व्यस्तता के कारण आला अधिकारियों का इस ओर ध्यान नहीं है. नहीं तो टैंकर से जल वितरण कर लोगों को पीने लायक पानी दिया जा सकता था.
ठंड के दिनों से यह सूचना मीडिया में आती रही है कि मैथन-धनबाद जलापूर्ति योजना की हालत ठीक नहीं. मोटर या तो खराब हैं या पूरी क्षमता से काम नहीं कर रहे हैं. और भी खामियां हैं. लंबे समय से अनियमित जलापूर्ति हो रही थी. लेकिन अधिकारियों ने इस ओर ध्यान नहीं दिया.इस तकनीकी युग में ट्रांसफॉर्मर खराब होने से छह-छह दिन तक जलापूर्ति नहीं होना व्यवस्था पर कई सवाल खड़े करता है.

Next Article

Exit mobile version