परिवहन विभाग का वेंडर करता था साइबर क्राइम

एटीएम का 16 डिजिट नंबर याद कर बनवाता था क्लोन धनबाद : कोर्ट रोड से सोमवार को एक दुकान से पकड़ा गया शंकर पासवान यहां परिवहन विभाग में वेंडर का काम करता था. जिस व्यक्ति को वह लाइसेंस बनाने में मदद करता था उसी के एटीएम का 16 डिजिट का नंबर देख कर वह एटीएम […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 27, 2019 6:30 AM

एटीएम का 16 डिजिट नंबर याद कर बनवाता था क्लोन

धनबाद : कोर्ट रोड से सोमवार को एक दुकान से पकड़ा गया शंकर पासवान यहां परिवहन विभाग में वेंडर का काम करता था. जिस व्यक्ति को वह लाइसेंस बनाने में मदद करता था उसी के एटीएम का 16 डिजिट का नंबर देख कर वह एटीएम का क्लोन बनवा कर साइबर अपराध करता था. पूछताछ में शंकर ने बैंक मोड़ पुलिस के सामने अपने अपराध की कहानी सुनायी है.
शंकर ने पुलिस को बताया कि एटीएम का क्लोन उसके साथी बिहार के गया में बनाते हैं. उसका काम एटीएम के 16 डिजिट और किस बैंक का एटीएम कार्ड है उसकी जानकारी देना था. शंकर को इसके लिए कमीशन मिलता था. शंकर पासवान ने अभी तक कई दर्जनों लोगों के एटीएम कार्ड की जानकारी अपने साथियों को दी है.
कैसे चढ़ा पुलिस के हत्थे : पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि शंकर साइबर अपराध से जुड़ा है. उसके बाद टेक्निकल सेल ने शंकर के मोबाइल डिटेल निकाले. उसके मोबाइल में गया के साइबर अपराधियों की लिस्ट निकली. पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया. उसके बाद इसके द्वारा ठगे गये लोगों को बुलाकर पहचान करवायी. लोगो ने इसकी पहचान परिवहन विभाग के वेंडर के रूप में की. पहचान के बाद शंकर ने पूरी कहानी सुनाई.

Next Article

Exit mobile version