पीएम कृषि सम्मान निधि योजना की पहली किस्त का भुगतान आज

धनबाद : 24 फरवरी को ‘प्रधानमंत्री कृषि सम्मान निधि योजना’ के तहत किसानों को पहली किस्त का भुगतान किया जायेगा. इसकी शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोरखपुर (यूपी) में आयोजित कार्यक्रम से करेंगे. इसका सीधा प्रसारण धनबाद के न्यू टाउन हॉल में किया जायेगा. यह जानकारी उपायुक्त ए दोड्डे ने शनिवार को समाहरणालय में संवाददाता सम्मेलन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 24, 2019 2:49 AM

धनबाद : 24 फरवरी को ‘प्रधानमंत्री कृषि सम्मान निधि योजना’ के तहत किसानों को पहली किस्त का भुगतान किया जायेगा. इसकी शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोरखपुर (यूपी) में आयोजित कार्यक्रम से करेंगे. इसका सीधा प्रसारण धनबाद के न्यू टाउन हॉल में किया जायेगा. यह जानकारी उपायुक्त ए दोड्डे ने शनिवार को समाहरणालय में संवाददाता सम्मेलन में दी.

उपायुक्त ने कहा कि इस योजना का लाभ छोटे और सीमांत किसानों को भी मिलेगा. किसानों को चार माह के अंतराल पर तीन किस्तों में छह हजार रुपये मिलेंगे. रकम डीबीटी के माध्यम से सीधे किसानों के बैंक खाते में जायेगी. अपर समाहर्त्ता सत्येंद्र कुमार ने बताया कि 2 हेक्टेयर तक जमीन वाले छोटे किसान ही इस योजना का लाभ उठा सकेंगे. नौकरीपेशा वाले लोग इस योजना का लाभ नहीं ले पायेंगे. मौके पर एडीएम (लॉ एंड ऑर्डर) राकेश कुमार दुबे, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी ईशा खंडेलवाल, सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी नेहा पाठक आदि उपस्थित थीं.

Next Article

Exit mobile version