सिटी सेंटर में खुला सात्विक ऑर्थो सेंटर, होगा सस्ता इलाज

आम जनता के लिए उपयोगी होगा सेंटर : मंत्री धनबाद : शहर के सिटी सेंटर में सात्विक ऑर्थों सेंटर का खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री सरयू राय ने किया. उन्होंने कहा कि धनबाद में सात्विक ऑर्थों सेंटर की स्थापना करना उपलब्धि पूर्ण कार्य है. यहां उपलब्ध सुविधाएं जनसाधारण के लिए काफी उपयोगी सिद्ध होगी. मंत्री श्री […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 21, 2018 4:19 AM

आम जनता के लिए उपयोगी होगा सेंटर : मंत्री

धनबाद : शहर के सिटी सेंटर में सात्विक ऑर्थों सेंटर का खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री सरयू राय ने किया. उन्होंने कहा कि धनबाद में सात्विक ऑर्थों सेंटर की स्थापना करना उपलब्धि पूर्ण कार्य है. यहां उपलब्ध सुविधाएं जनसाधारण के लिए काफी उपयोगी सिद्ध होगी. मंत्री श्री राय ने झारखंड एवं देश के स्वास्थ्य संबंधी विषयों पर भी अपने विचार रखे. सांसद पीएन सिंह ने धनबाद, हेल्थ केयर के मामले में उतना उन्नत नहीं है. यहां अब भी स्वास्थ्य संबंधी सुविधाओं की कमी है. ऐसी परिस्थिति में सात्विक ऑर्थो सेंटर की स्थापना निश्चिय ही प्रशंसनीय पहल है.
विधायक राज सिन्हा ने कहा कि सात्विक ऑर्थो सेंटर में जो सुविधाएं हैं,
और जिन सस्ती दरों में मुहैया करायी जायेगी. उससे यह सेंटर धनबाद के लिए मील का पत्थर साबित होगा. आइएमएस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ एके सिंह ने सात्विक ऑर्थो सेंटर की स्थापना के लिए डॉ धीरज को शुभकामना दी. वरिष्ठ पत्रकार बनखंडी मिश्र ने सेंटर की स्थापना के लिए डॉ धीरज चौधरी को बधाई दी. डॉ डीपी भूषण ने कहा कि मंजिल उन्हीं को मिलती है जिनके सपनों में जान होती है. डॉ धीरज चौधरी के हौसलों की दाद देता हूं, जिन्होंने न केवल इस सेंटर की स्थापना की बल्कि सस्ते दर पर सुविधाएं भी मुहैया करायी है. जियाडा के स्वतंत्र चेयरमैन सत्येंद्र कुमार ने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में काफी प्रगति करनी है.
डॉ शिवानी झा ने कहा कि सात्विक ऑर्थो सेंटर मील का पत्थर साबित होगा. यहां यंग जेनेरेशन के डॉक्टरों की टीम सेवा देगी. समारोह में बियाडा के पूर्व अध्यक्ष विजय झा, डॉ वीएन चौधरी, विधायक अरूप चटर्जी, डॉ सान्याल, डॉ मृत्युंजय, डॉ अनूप, डॉ एमके दुबे, डॉ आशीष बजाज, पत्रकार इंद्रजीत सिंह, सीए अनिल मुकीम, गौतम मंडल आदि लोग उपस्थित थे.
लेटेस्ट मशीन व सस्ता इलाज : डॉ धीरज
सात्विक ऑर्थो सेंटर के संचालक डॉ धीरज ने कहा कि यहां लोगों को सस्ता इलाज किया जायेगा. बीएमडी मशीन से हड्डियों के कैल्सियम की जांच होगी. जोड़ों के दर्द का इलाज, गठिया का इलाज, एक्स रे एंड चिकित्सीय परामर्श काफी सस्ती दर पर उपलब्ध होगा. घुटना प्रत्यारोपण जो अन्य जगहों पर दो से ढ़ाई लाख में होता है. वह सुविधा सात्विक ऑर्थो सेंटर में महज एक लाख में उपलब्ध होगा.

Next Article

Exit mobile version