एकरारनामा को याद करे प्रबंधन

एमपीएल. 12 गांवों के प्रभावित मजदूरों की महापंचायत व आक्रोश सभा, बोले वक्ता एमपीएल में कार्यरत बारह गांव के विस्थापित मजदूरों ने शनिवार को पूर्णी मोड़ में महापंचायत सह आक्रोश सभा का आयोजन किया. आंदोलन में काफी संख्या में विस्थापित पीएपी मजदूर मौजूद थे. निरसा /निरसा बाजार : महापंचायत व सभा में वक्ताओं ने कहा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 25, 2017 4:20 AM

एमपीएल. 12 गांवों के प्रभावित मजदूरों की महापंचायत व आक्रोश सभा, बोले वक्ता

एमपीएल में कार्यरत बारह गांव के विस्थापित मजदूरों ने शनिवार को पूर्णी मोड़ में महापंचायत सह आक्रोश सभा का आयोजन किया. आंदोलन में काफी संख्या में विस्थापित पीएपी मजदूर मौजूद थे.
निरसा /निरसा बाजार : महापंचायत व सभा में वक्ताओं ने कहा कि एमपीएल प्रबंधन विस्थापित कर्मियों के साथ लगातार शोषण कर रहा है. डीवीसी व टाटा पावर का संयुक्त उपक्रम होने के बाद भी उन्हें न तो न तो डीवीसी और न ही टाटा पावर का लाभ मिल रहा है. विस्थापित कर्मी अब एमपीएल का शोषण व सौतेला व्यवहार बरदाश्त नहीं करेंगे. आरपार की लड़ाई होगी. कई बार समस्याओं को रखने के बाद भी प्रबंधन ने कोई सकारात्मक पहल नहीं की. प्रबंधन का एकमात्र उद्देश्य उत्पादन करना ही रह गया है.
क्या है मांग : एमपीएल प्रबंधन व विस्थापित के साथ हुए एकरारनामा की प्रति उपलब्ध कराने, कर्मियों को स्थायी गेट पास देने, न्यूनतम वेतनमान बढ़ोतरी, वर्षों से कार्यरत विस्थापित कर्मियों को अविलंब नियुक्ति पत्र देना आदि.
प्रबंधन के साथ हुई वार्ता
विस्थापित कर्मियों ने प्रबंधन के साथ वार्ता की. वार्ता में कर्मियों ने प्रबंधन को अल्टीमेटम दिया कि यदि दो दिनों में समस्या समाधान पर सकारात्मक पहल शुरू नहीं हुई तो वह अनिश्चितकालीन धरना शुरू करेंगे. कहा कि वह अब प्रबंधन के किसी बहकावे में नहीं आने वाले हैं. मौके पर वरुण मंडल, देवाशीष तिवारी, प्रज्ज्वल तिवारी, रवि तिवारी, अभिजीत मंडल, महेश मंडल, दीपक वर्मा, तारकनाथ मिश्रा, षष्टी लोहारिन, सारथी मोदी, चीना मोदी, मंगल मरांडी, कालीपद मांझी, गणेश मंडल आदि मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version