सरकारी कर्मियों की सैलरी पर हैकरों की नजर

देवघर : सरकारी वेतनभोगियों की सैलरी, एरियर और रिटारमेंट की राशि पर साइबर अटैक की घटना से पूरे वित्त विभाग में हड़कंप मच गया है. वित्त विभाग के अधिकारियों ने ट्रेजरी से लेकर डीडीओ स्तर तक पूरी सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है. जिलेभर में देवघर ट्रेजरी से 33 व मधुपुर ट्रेजरी से 20 डीडीओ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 23, 2020 9:48 AM
देवघर : सरकारी वेतनभोगियों की सैलरी, एरियर और रिटारमेंट की राशि पर साइबर अटैक की घटना से पूरे वित्त विभाग में हड़कंप मच गया है. वित्त विभाग के अधिकारियों ने ट्रेजरी से लेकर डीडीओ स्तर तक पूरी सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है. जिलेभर में देवघर ट्रेजरी से 33 व मधुपुर ट्रेजरी से 20 डीडीओ ऑफिसर व कर्मियों का बिल स्वीकृत कर पास किया जाता है. इन सभी डीडीओ को किसी भी परिस्थिति में पासवर्ड शेयर नहीं करने का निर्देश दिया गया है.
पिछले दिनों साइबर हैकिंग से मोहनपुर अंचल कार्यालय के सीओ समेत कई कर्मियों व चौकीदारों का वेतन व रिटायरमेंट का पैसा बिल में भेजे गये बैंक खाता नंबर की बजाय दूसरे बैंक खाते में चला गया था, जिसके बाद वित्त विभाग के अधिकारियों ने ट्रेजरी ऑफिसर से पूरी मामले की जानकारी प्राप्त की. वित्त विभाग रांची से तकनीकी टीम ने ट्रेजरी की भुगतान प्रणाली की आंतरिक जांच भी की. हालांकि डीडीओ के लॉग इन से पासवर्ड शेयर की बात सामने आने के बाद सभी डीडीओ को सतर्कता बरतने से संबंधित कई बिंदुओं पर जानकारी देने को कहा गया है. वित्तीय विभाग के अधिकारियों ने कहा है कि ट्रेजरी व डीडीओ कार्यालय की गोपनीयता भंग नहीं होनी चाहिए.

Next Article

Exit mobile version