देवघर : पानी से कीटाणु मार रहा अस्पताल प्रबंधन

देवघर : सदर अस्पताल में प्रबंधन की अनदेखी की वजह से पिछले दो महीने से पानी से ही सफाई हो रही है. यह गनीमत है कि अस्पताल प्रबंधन की इस अव्यवस्था के कारण अब तक मरीज संक्रमण का शिकार नहीं हो रहे हैं. अस्पताल प्रबंधन की ओर से पिछले दो महीने से सफाई निरीक्षक को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 13, 2019 10:23 AM
देवघर : सदर अस्पताल में प्रबंधन की अनदेखी की वजह से पिछले दो महीने से पानी से ही सफाई हो रही है. यह गनीमत है कि अस्पताल प्रबंधन की इस अव्यवस्था के कारण अब तक मरीज संक्रमण का शिकार नहीं हो रहे हैं. अस्पताल प्रबंधन की ओर से पिछले दो महीने से सफाई निरीक्षक को फिनाइल उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है. जिस कारण सफाई कर्मी कभी पानी से तो कभी ब्लीचिंग पाउडर से अस्पताल के वार्ड, शौचालय आदि की सफाई कर रहे हैं. यहां तक कि बर्न वार्ड व लेबर वार्ड में भी पानी से सफाई की जा रही है. इससे वार्ड में दुर्गंध से लोग परेशान हैं.
सफाई कर्मियों द्वारा फिनाइल मांगे जाने पर सफाई निरीक्षक विभाग से फिनाइल नहीं मिलने की बात कहते हैं. सदर अस्पताल में सफाई व्यवस्था चरमरा जाने से मरीजों के साथ ही उनके परिजनों व स्वास्थ्य कर्मियों में भी संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है. मरीजों व परिजनों ने कई बार इसकी जानकारी प्रबंधन को दी, पर स्थिति जस की तस है.

Next Article

Exit mobile version