बाबा मंदिर से मानसरोवर तक की व्यवस्था रैफ के जिम्मे देने पर विचार

देवघर : श्रावणी मेले में इस वर्ष बाबा मंदिर परिसर से लेकर मानसरोवर हनुमान मंदिर तक भीड़ नियंत्रण की व्यवस्था रैफ के जिम्मे होगी. साथ ही बाबा मंदिर के अलावा सभी मंदिरों में सुलभ जलार्पण कराने की जिम्मेवारी भी रैफ के जवानों को दी जायेगी. इस पर विचार चल रहा है. जानकारी के अनुसार, मंदिर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 25, 2018 8:23 AM
देवघर : श्रावणी मेले में इस वर्ष बाबा मंदिर परिसर से लेकर मानसरोवर हनुमान मंदिर तक भीड़ नियंत्रण की व्यवस्था रैफ के जिम्मे होगी. साथ ही बाबा मंदिर के अलावा सभी मंदिरों में सुलभ जलार्पण कराने की जिम्मेवारी भी रैफ के जवानों को दी जायेगी. इस पर विचार चल रहा है. जानकारी के अनुसार, मंदिर प्रशासन श्रावणी मेले की व्यवस्था को और चुस्त बनाने के लिए कई बातों पर विचार कर रहा है.
सरकारी पूजा के दौरान शीघ्र दर्शनम गेट से लेकर प्रशासनिक भवन से किसी भी तरह के घुसपैठ को रोकने के लिए तैयारी की जा रही है. वहीं सभी इंट्री प्वाइंट पर दंडाधिकारी की भी प्रतिनियुक्ति पर सहमति बनायी जा रही है. सभी इंट्री गेट की चाबियां मंदिर सहायक प्रभारियों के जिम्मे रखने की बात भी चल रही है. जानकारी के अनुसार, रैफ के जवान इन घुसपैठियों पर पूरी तरह से रोकने में कारगर होंगे तथा भक्तों को सुलभ जलार्पण कराया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version