पर्यावरण को बचाने का संकल्प

चतरा : विश्व पृथ्वी दिवस के अवसर पर सोमवार को कई कार्यक्रम आयोजित कर पर्यावरण को सुरक्षित रखने की चर्चा की गयी है. बीएड प्रशिक्षु के नेतृत्व में राजकीयकृत मध्य विद्यालय किशुनपुर व दीवानखाना में सेमिनार सह संगोष्ठी का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में पृथ्वी दिवस की महत्ता व पर्यावरण को बचाने का संकल्प विद्यार्थियों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 23, 2019 12:52 AM

चतरा : विश्व पृथ्वी दिवस के अवसर पर सोमवार को कई कार्यक्रम आयोजित कर पर्यावरण को सुरक्षित रखने की चर्चा की गयी है. बीएड प्रशिक्षु के नेतृत्व में राजकीयकृत मध्य विद्यालय किशुनपुर व दीवानखाना में सेमिनार सह संगोष्ठी का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में पृथ्वी दिवस की महत्ता व पर्यावरण को बचाने का संकल्प विद्यार्थियों ने लिया.

प्रधानाध्यापक सच्चिदानंद सिंह ने कहा कि युवाओं को पर्यावरण के प्रति विशेष सजग रहने की जरूरत है. पृथ्वी ही एक ऐसा मात्र ग्रह है जो मानव के अनेक दुर्व्यवहार को सहते हुए श्रृष्टि की रक्षा करती है. कार्यक्रम को शिक्षक एजाजुल हक ने भी संबोधित किया. इससे पूर्व दोनों विद्यालय के बच्चों ने प्रभातफेरी निकाली.

प्रभातफेरी में शामिल बच्चों ने लोगों से पर्यावरण को सुरक्षित करने की अपील की. इस अवसर पर प्रशिक्षु राजदीप दास, गोल्डेन गौरव, प्रकाश राम, रंजीत कुमार, रेखा कुमारी, उज्ज्वल कुमार, लक्ष्मी, रीता, पूनम, अनिल, अभिषेक, राजीव, नेहा, सुमन समेत कई उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version