अब भिलाई में तैयार होगा बीएसएल कर्मियों का पेमेंट

बोकारो : बोकारो स्टील प्लांट (बीएसएल) के कर्मी काम तो बोकारो में करेंगे, लेकिन उनका वेतन भिलाई स्टील प्लांट में तैयार होगा. सेल के कॉस्ट कटौती के तहत वित्तीय वर्ष 2020-21 के दौरान अप्रैल 2020 से बीएसएल सहित सेल के तमाम कर्मियों का वेतन भिलाई इस्पात संयंत्र में तैयार होगा. अब तक सेल की यूनिटों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 29, 2020 2:09 AM

बोकारो : बोकारो स्टील प्लांट (बीएसएल) के कर्मी काम तो बोकारो में करेंगे, लेकिन उनका वेतन भिलाई स्टील प्लांट में तैयार होगा. सेल के कॉस्ट कटौती के तहत वित्तीय वर्ष 2020-21 के दौरान अप्रैल 2020 से बीएसएल सहित सेल के तमाम कर्मियों का वेतन भिलाई इस्पात संयंत्र में तैयार होगा. अब तक सेल की यूनिटों में वेतन तैयार होता था.

खत्म होगा अवकाश विवाद : सेंट्रलाइज सिस्टम के बाद एक जैसा अवकाश होगा. इससे संबंधित विवाद भी खत्म होगा. वर्तमान में लोकल एग्रीमेंट की वजह से अलग-अलग यूनिट में अवकाश के अलग-अलग नियम है.नयी व्यवस्था में लीव, बेसिक, इंसेंटिव, पीएफ का डाटा कैसे होगा, यह सब देखा जा रहा है.
यहां फंस रहा है पेंच : बीएसपी में माह की 14 तारीख से दूसरे माह के 15 तारीख तक की हाजिरी को जोड़ कर वेतन तैयार किया जाता है. वहीं, बोकारो सहित अन्य प्लांट में एक तारीख से जोड़ कर माह में वेतन का भुगतान किया जाता है. अब नयी व्यवस्था में सभी जगह एक जैसे सिस्टम को लागू किया जायेगा. इसलिए इसमें यहां पेंच आ रहा है.

Next Article

Exit mobile version