सरकार थर्मल पावर प्लांटों से हो रहे प्रदूषण को लेकर सख्त

अब कहीं नहीं लगेगा थर्मल पावर प्लांट चंद्रपुरा : सरकार थर्मल प्लांटों से हो रहे प्रदूषण को लेकर सख्त है. इसलिए भविष्य में सौर आधारित प्लांट के ही बनने की संभावना है़ फिलहाल जो कोयला चालित प्लांटों में वातावरण को सल्फर रहित बनाने को ले एफजीडी प्लांट लगाने का नियम बनाया गयाहै और इस नियम […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 14, 2019 1:09 AM

अब कहीं नहीं लगेगा थर्मल पावर प्लांट

चंद्रपुरा : सरकार थर्मल प्लांटों से हो रहे प्रदूषण को लेकर सख्त है. इसलिए भविष्य में सौर आधारित प्लांट के ही बनने की संभावना है़ फिलहाल जो कोयला चालित प्लांटों में वातावरण को सल्फर रहित बनाने को ले एफजीडी प्लांट लगाने का नियम बनाया गयाहै और इस नियम का पालन डीवीसी भी कर रहा है.
यह जानकारी शुक्रवार को डीवीसी निदेशक भवन में प्रभात खबर से बातचीत में निगम के कार्यपालक निदेशक (प्रचालन) बीएन शाह ने दी. श्री शाह गुरुवार को सीटीपीएस प्लांट के निरीक्षण को आये थे.
एफजीडी को ले जून 2022 डेडलाइन : श्री शाह ने कहा कि प्रदूषण में कमी लाने के लिए डीवीसी प्लांटों में एफजीडी प्लांट लगाने की प्रक्रिया चल रही है़
उन्होंने कहा कि जून 2022 तक इस प्लांट का निर्माण सभी थर्मल प्रोजेक्टों में इसे कर लेना है़ यह प्रक्रिया मुख्यालय स्तर से चल रही है़ उन्होंने कहा कि डीवीसी के पावर प्लांटों में बेहतर प्रचालन व अनुरक्षण पद्धतियों के क्रियान्वयन से बेहतर उत्पादन से ही डीवीसी की स्थिति में सुधार होने लगा है़ उन्होंने कहा कि डीवीसी प्लांटों की यूनिटों को अधिकतम पीएलएफ पर चलाने से उत्पादन लागत कम हो रही है़ इससे भविष्य में निगम की आर्थिक स्थिति सुधरेगी.

Next Article

Exit mobile version