वाम दल एक होकर लड़ेंगे झारखंड विधानसभा का चुनाव

सीपीएम पोलित ब्यूरो की सदस्य वृंदा करात ने पत्रकारों से की बात पांच ट्रिलियन अर्थव्यवस्था में रोजगार की व्यवस्था है या नहीं बोकारो :भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (एम) की पोलित ब्यूरो सदस्य वृंदा करात सोमवार को बोकारो में थी. सेक्टर 09 में उन्होंने पार्टी बैठक में हिस्सा लिया. झारखंड विधानसभा चुनाव में वामपंथी दल की भागीदारी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 20, 2019 2:36 AM

सीपीएम पोलित ब्यूरो की सदस्य वृंदा करात ने पत्रकारों से की बात

पांच ट्रिलियन अर्थव्यवस्था में रोजगार की व्यवस्था है या नहीं
बोकारो :भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (एम) की पोलित ब्यूरो सदस्य वृंदा करात सोमवार को बोकारो में थी. सेक्टर 09 में उन्होंने पार्टी बैठक में हिस्सा लिया. झारखंड विधानसभा चुनाव में वामपंथी दल की भागीदारी की चर्चा की. पत्रकारों से बात करते हुए श्रीमती करात ने कहा : सभी वाम दल एक साथ चुनाव लड़ेंगे. 10 दिन के अंदर सीटों पर मंथन कर लिया जायेगा.
श्रीमती करात ने कहा : एक ओर मोदी सरकार 05 ट्रिलियन अर्थव्यवस्था बनाने की बात कर रही है, दूसरी ओर झारखंड में स्टील उद्योग समेत अन्य उद्यम की स्थिति खराब है. 60 हजार से अधिक मजदूरों को नौकरी गंवानी पड़ी है. ऐसे में सवाल उठता है कि 05 ट्रिलियन डॉलर वाली अर्थव्यवस्था में रोजगार की व्यवस्था होगी या नहीं. श्रीमती करात ने कहा : मोदी सरकार का दावा कि अर्थव्यवस्था मजबूत हुई है. यह पूरी तरह से गलत है़ इसे ग्रोथ रेट, रोजगार, नये स्टार्टअप व एनपीए के संदर्भ में देखना चाहिए़ आम जनता पर आर्थिक संकट बढ़ता जा रहा है.
कहा : हमारी पार्टी की स्पष्ट समझ है कि मजदूरों, किसानों पर मोदी सरकार द्वारा जो आर्थिक संकट का बोझ डाला जा रहा है, उसके खिलाफ समाज में व्यापक एकता बना कर लड़ने की जरूरत है. जिस राजनीतिक पार्टी की विचारधारा स्पष्ट और जन पक्षधर है, वही लोकतंत्र पर बढ़ते हमले का प्रभावी मुकाबला कर सकती है. मजदूरों-किसानों के मुद्दे पर वाम शक्तियां ही मुखर होकरआंदोलनरत हैं.

Next Article

Exit mobile version