सुगना पंचायत के मुखिया पर कार्रवाई की अनुशंसा

रांची : फर्जी ग्रामसभा कर प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना में हेराफेरी करने के आरोप में मुखिया अखिलेश पांडेय के खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा की गयी है. वहीं मुखिया के खिलाफ अवैध ईंट भठ्ठा चलाने के आरोप में मुख्यमंत्री सचिवालय ने जांच का आदेश दिया है. सरकार को पाटन की सुगना पंचायत के मुखिया के खिलाफ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 15, 2019 1:27 AM

रांची : फर्जी ग्रामसभा कर प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना में हेराफेरी करने के आरोप में मुखिया अखिलेश पांडेय के खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा की गयी है. वहीं मुखिया के खिलाफ अवैध ईंट भठ्ठा चलाने के आरोप में मुख्यमंत्री सचिवालय ने जांच का आदेश दिया है. सरकार को पाटन की सुगना पंचायत के मुखिया के खिलाफ फर्जी ग्रामसभा करने और अवैध ईंट भठ्ठा चलाने की शिकायत मिली थी. फर्जी ग्रामसभा के मामले की जांच का आदेश ग्रामीण विकास विभाग को दिया गया था. आदेश पर विभाग के संयुक्त सचिव ने मामले की जांच की.

जांच में पाया गया कि मुखिया ने फर्जी ग्रामसभा कर लाभुकों का नाम हटाया. गड़बड़ी की पुष्टि होने पर संयुक्त सचिव ने मुखिया के खिलाफ पंचायती राज अधिनियम के तहत कार्रवाई करने की अनुशंसा की है. इस बीच मुखिया के खिलाफ जिंजोई नदी के किनारे अवैध ढंग से ईंट भठ्ठा चलाने की शिकायत भी मिली है. सरकार ने इस मामले में जांच कर दोषी पाये जाने पर कार्रवाई करने का आदेश दिया है.

Next Article

Exit mobile version