मेला देखने जा रहे लोगों का पैर प्रेशर बम पर पड़ा, चार घायल

रांची : लोहरदगा के सेरेंगदाग थाना क्षेत्र के सनई-बिड़नी जंगल में नक्सलियों द्वारा जमीन में लगाये गये प्रेशर बम पर ग्रामीणों का पैर पड़ गया. विस्फोट में चार ग्रामीण घायल हो गये. इनमें दो की हालत गंभीर है. एसपी का कहना है कि उग्रवादियों ने पुलिस समझ कर आइइडी ब्लास्ट किया, जिसकी चपेट में ग्रामीण […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 17, 2019 1:45 AM
रांची : लोहरदगा के सेरेंगदाग थाना क्षेत्र के सनई-बिड़नी जंगल में नक्सलियों द्वारा जमीन में लगाये गये प्रेशर बम पर ग्रामीणों का पैर पड़ गया. विस्फोट में चार ग्रामीण घायल हो गये. इनमें दो की हालत गंभीर है. एसपी का कहना है कि उग्रवादियों ने पुलिस समझ कर आइइडी ब्लास्ट किया, जिसकी चपेट में ग्रामीण आ गये.
वहीं, सरायकेला के लुदुबेड़ा जंगल में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में कोबरा बटालियन का एक जवान घायल हो गया. जानकारी के अनुसार, सरायकेला के लांजी थाना क्षेत्र स्थित लुदुबेड़ा जंगल में भाकपा माओवादी के हार्डकोर नक्सली महाराज प्रमाणिक दस्ते के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई. इसमें सीआरपीएफ के कोबरा बटालियन 209 का जवान विश्राम लाल जाट घायल हो गये. उन्हें हेलीकॉप्टर की मदद से इलाज के लिए रांची लाया गया.
दूसरी घटना, लोहरदगा के सेरेंगदाग थाना क्षेत्र के सनई-बिड़नी जंगल में हुई. यहां नक्सलियों द्वारा जमीन में गाड़े गये प्रेशर बम पर मेला देखने जा रहे ग्रामीणों का पैर पड़ गया और विस्फोट हुआ. घटना में सनई पीरतौल गांव के रहनेवाले बिलेंद्र खेरवार, राजेश उरांव, सहबीर उरांव और अशोक खेरवार घायल हो गये. इनमें बिलेंद्र खेरवार, राजेश उरांव की स्थिति गंभीर है. एक का पैर उड़ गया, दूसरे का पेट फट गया. सभी गुमला जिले के विशुनपुर थाना क्षेत्र के हपता गांव में लगनेवाले घाघ मेला देखने जा रहे थे.

Next Article

Exit mobile version