झारखंड: सोरेन मंत्रिमंडल का हुआ विस्‍तार,लोबिन हेंब्रम ने ली मंत्री पद की शपथ

रांची : झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार की मंत्रिपरिषद् का आज विस्तार कर इसमें झामुमो कोटे से लोबिन हेंब्रम को मंत्री पद की शपथ दिलायी गयी. राजभवन के बिरसा मंडप में आज सुबह करीब 11 बजे आयोजित एक समारोह में राज्यपाल डॉ सैयद अहमद ने नये मंत्री लोबिन हेंब्रम को पद और गोपनीयता की शपथ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 17, 2014 1:24 PM

रांची : झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार की मंत्रिपरिषद् का आज विस्तार कर इसमें झामुमो कोटे से लोबिन हेंब्रम को मंत्री पद की शपथ दिलायी गयी. राजभवन के बिरसा मंडप में आज सुबह करीब 11 बजे आयोजित एक समारोह में राज्यपाल डॉ सैयद अहमद ने नये मंत्री लोबिन हेंब्रम को पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी.

हेंब्रम के शपथ लेने के बाद हेमंत सोरेन मंत्रिमंडल में अब एक बार फिर 12 मंत्री हो गये हैं. इससे पहले झामुमो नेता और ग्रामीण विकास मंत्री साइमन मरांडी को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अनुशंसा पर राज्यपाल डॉ सैयद अहमद ने पिछले माह राज्य मंत्रिपरिषद् से बर्खास्त कर दिया था जिससे मंत्रिपरिषद् में सदस्यों की संख्या 11 रह गई थी.

झारखंड में 82 सदस्यीय विधानसभा में मंत्रियों की निर्धारित 15 प्रतिशत संख्या के अनुसार, अधिकतम 12 मंत्री हो सकते हैं. साइमन मरांडी ने लोकसभा चुनावों में अपने बेटे को झारखंड मुक्ति मोर्चा का टिकट न दिये जाने से नाराज होकर पार्टी के खिलाफ प्रचार किया था और हेमंत सोरेन तथा पार्टी के मुखिया शिबू सोरेन के खिलाफ बहुत तल्खी भरे बयान दिये थे.

Next Article

Exit mobile version