रांची :पुलिस मुख्यालय ने तैयार की 600 उग्रवादियों की नयी सूची

पहले से 200 उग्रवादियों पर घोषित है इनाम मुख्यालय के निर्देश पर विशेष शाखा व जिला पुलिस ने शुरू किया सत्यापन सत्यापन के बाद घोषित होगा इनाम रांची : प्रदेश में 600 उग्रवादियों की नयी सूची पुलिस मुख्यालय ने तैयार करायी है. इस सूची में प्रतिबंधित संगठन भाकपा माओवादी, पीएलएफआइ, टीएसपीसी, जेजेएमपी सहित अन्य संगठन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 20, 2018 3:56 AM

पहले से 200 उग्रवादियों पर घोषित है इनाम

मुख्यालय के निर्देश पर विशेष शाखा व जिला पुलिस ने शुरू किया सत्यापन
सत्यापन के बाद घोषित होगा इनाम
रांची : प्रदेश में 600 उग्रवादियों की नयी सूची पुलिस मुख्यालय ने तैयार करायी है. इस सूची में प्रतिबंधित संगठन भाकपा माओवादी, पीएलएफआइ, टीएसपीसी, जेजेएमपी सहित अन्य संगठन के वैसे उग्रवादी हैं, जिनका नाम पहले से पुलिस लिस्ट में नहीं है. ऐसे उग्रवादियों के सत्यापन का काम शुरू कर दिया गया है. जिलों की पुलिस के अलावा विशेष शाखा भी इस काम में लग गयी है. सत्यापन में उग्रवादियों का सही पता-ठिकाना के अलावा उनकी संपत्ति और संगठन में क्या ओहदा है, इसकी पड़ताल होगी. पड़ताल पूरी होने के बाद जिनके बारे में सही जानकारी मिलेगी, उनके खिलाफ इनाम की घोषणा की जायेगी.
इसकी पुष्टि पुलिस मुख्यालय के वरीय अधिकारी ने की है. उल्लेखनीय है कि पूर्व से करीब 200 उग्रवादियों पर इनाम घोषित है. इनमें से पांच उग्रवादियों पर एक-एक करोड़ रुपये का इनाम भी है. लेकिन पांच में से एक नक्सली अरविंद जी उर्फ देवकुमार सिंह की मौत लंबी बीमारी के बाद हो चुकी है.

Next Article

Exit mobile version