विषाक्त भोजन खाने से 10 बच्चे हुए बीमार

भंडरा : प्रखंड के कुम्हरिया मवि में गुरुवार को विषाक्त भोजन खाने से 10 बच्चे बीमार हो गये. इसकी सूचना मिलते चिकित्सकों की टीम मध्य विद्यालय पहुंच बच्चों की जांच की. जांच के बाद सभी बच्चे खतरे से बाहर है. जानकारी के अनुसार विद्यालय के प्रधानाध्यापक उमेश राम ने मध्याह्न भोजन में सड़े हुए कद्दू […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 20, 2018 5:59 AM
भंडरा : प्रखंड के कुम्हरिया मवि में गुरुवार को विषाक्त भोजन खाने से 10 बच्चे बीमार हो गये. इसकी सूचना मिलते चिकित्सकों की टीम मध्य विद्यालय पहुंच बच्चों की जांच की. जांच के बाद सभी बच्चे खतरे से बाहर है. जानकारी के अनुसार विद्यालय के प्रधानाध्यापक उमेश राम ने मध्याह्न भोजन में सड़े हुए कद्दू की सब्जी बनवायी थी. बच्चों ने खाना खाने के बाद खराब स्वाद की शिकायत की. इसके बाद बच्चों को खाना नहीं खाने को कहा गया. इसके बाद सभी बच्चों ने भोजन फेंक दिया. इस दौरान कुछ बच्चे भोजन कर लिए थे.
घटना की जानकारी मिलते उपायुक्त विनोद कुमार ने जिला शिक्षा अधीक्षक रेणुका तिग्गा को भेज कर मामले की जांच करने का आदेश दिया. घटना के बाद मौके पर सिविल सर्जन, भंडरा बीडीओ तेज कुमार हसा, सीओ नितिन शिवम गुप्ता, चिकित्सा पदाधिकारी अरविंद कुमार आर्य, थाना प्रभारी जगलाल मुंडा, बीइओ सुरेंद्र सिंह पहुंच मामले की जांच की. रसोइया व संयोजिका के अनुसार कद्दू खाने लायक नहीं था. इसकी सूचना पहले ही शिक्षकों को दी गयी थी, परंतु शिक्षकों ने सड़े कद्दू की ही सब्जी बनाने को कहा. मध्याह्न भोजन बनाने के बाद शिक्षकों द्वारा भोजन को खाकर बताया जाता है कि भोजन खाने लायक है या नहीं.

Next Article

Exit mobile version