नक्सली गिरफ्तार, चार बाइक बरामद

खूंटी: पुलिस ने टुकुटोली तिलमा स्थित निजी स्कूल के हेडमास्टर सामराय पाहन की हत्या में शामिल नक्सली कोंता मुंडा को गिरफ्तार कर लिया है. वह लांदूपडीह का रहनेवाला है. उसकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त चार मोटरसाइकिल लांदूपडीह के समीप एक झाड़ी से बरामद की गयी. जिसमें एक पल्सर (जेएच05वाइ-8800), एक होंडा साइन, दो हीरो […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 21, 2017 7:30 AM
खूंटी: पुलिस ने टुकुटोली तिलमा स्थित निजी स्कूल के हेडमास्टर सामराय पाहन की हत्या में शामिल नक्सली कोंता मुंडा को गिरफ्तार कर लिया है. वह लांदूपडीह का रहनेवाला है. उसकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त चार मोटरसाइकिल लांदूपडीह के समीप एक झाड़ी से बरामद की गयी. जिसमें एक पल्सर (जेएच05वाइ-8800), एक होंडा साइन, दो हीरो एचएफ डीलक्स क्रमश: जेएच05बीएम 5686, जेएच01सीके -0399 शामिल है.

कोंता ने घटना में शामिल अन्य नक्सलियों का नाम पुलिस को बताया है. जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की कई टीमें संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. पूछताछ के बाद कोंता को गुरुवार को जेल भेज दिया गया. एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा को 19 जुलाई की देर रात सूचना मिली थी कि नक्सलियों ने घटना को अंजाम देने से पूर्व लांदूपडीह स्थित कोंता मुंडा के घर में रणनीति बनायी थी.

सूचना के बाद एसपी द्वारा गठित टीम में शामिल ऑपरेशन एएसपी अनुराग राज, थानेदार अहमद अली, सअनि जुमरात अंसारी, जिला पुलिस बल व 209 कोबरा बटालियन के जवानों ने 20 जुलाई के तड़के लांदूपडीह गांव में छापेमारी कर कोंता मुंडा को गिरफ्तार कर लिया. 16 जुलाई की रात नक्सलियों ने हेडमास्टर व शांति सभा के सक्रिय सदस्य सामराय पाहन की गोली मार कर हत्या कर दी थी.

Next Article

Exit mobile version