राष्ट्रीय खेल घोटाले में मेरी कोई भूमिका नहीं है : आरके आनंद

रांची: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के अधिकारियों ने झारखंड ओलिंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष आरके आनंद से पूछताछ की. 34 वें राष्ट्रीय खेल के दौरान 28.34 करोड़ के घोटाला मामले में उनसे पूछताछ की गयी. गुरुवार की सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर 1.30 बजे तक पूछताछ चली. इस दौरान उनसे नेशनल गेम में खेल सामग्री […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 21, 2017 7:29 AM
रांची: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के अधिकारियों ने झारखंड ओलिंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष आरके आनंद से पूछताछ की. 34 वें राष्ट्रीय खेल के दौरान 28.34 करोड़ के घोटाला मामले में उनसे पूछताछ की गयी. गुरुवार की सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर 1.30 बजे तक पूछताछ चली. इस दौरान उनसे नेशनल गेम में खेल सामग्री की हुई खरीदारी से संबंधित विभिन्न बिंदुओं पर जानकारी ली गयी. पूछताछ के दौरान आरके आनंद ने एसीबी के अधिकारियों को यह भी बताया कि मामले में उनकी कोई भूमिका नहीं है. उन्होंने खुद सबसे पहले मामले को उठाया था. इससे संबंधित शिकायत भी पूर्व में उन्होंने सरकार के पास की थी.
उल्लेखनीय है कि आरके आनंद को पिछले माह नोटिस भेज कर पूछताछ के लिए बुलाया गया था. हालांकि उन्होंने एसीबी के अधिकारियों को बताया था कि वह बाहर हैं. इसलिए दूसरी तिथि निर्धारित कर बतायी जाये, ताकि वह समय पर पहुंच सकें. इसके बाद उन्हें 20 जुलाई को एसीबी कार्यालय में उपस्थित होने का नोटिस भेजा गया था. मामले में पूर्व में भी आरके आनंद से पूछताछ हो चुकी है.

एसीबी के अधिकारियों के अनुसार आरके आनंद से नेशनल गेम में खेल सामग्री की खरीद सहित अन्य बिंदुओं पर पूछताछ की गयी है. मामले में उनकी संलिप्तता पर भी जांच की जा रही है. जांच के दौरान कुछ बिंदुओं पर जानकारी एकत्र करने के लिए उन्हें नोटिस भेज कर पूछताछ के बुलाया गया था. मामले में अन्य लोगों की संलिप्तता पर भी जांच की जा रही है. जांच पूरी होने के बाद मामले में आगे की कार्रवाई की जायेगी.

Next Article

Exit mobile version