सरनास्थल की जमीन को लेकर विवाद, हंगामा

रांची: अरगोड़ा थाना क्षेत्र के कडरू सेमरटोली में सरना स्थल की जमीन भूमाफियाओं द्वारा बेच देने और सरना झंडा फेंकने को लेकर शुक्रवार को लोग आक्रोशित हो गये. घटना के विरोध में लोग एकजुट होकर हाथ में लाठी-डंडा लेकर हंगामा करने लगे. वे दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे. सूचना मिलने पर […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | June 24, 2017 7:29 AM
रांची: अरगोड़ा थाना क्षेत्र के कडरू सेमरटोली में सरना स्थल की जमीन भूमाफियाओं द्वारा बेच देने और सरना झंडा फेंकने को लेकर शुक्रवार को लोग आक्रोशित हो गये. घटना के विरोध में लोग एकजुट होकर हाथ में लाठी-डंडा लेकर हंगामा करने लगे. वे दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे. सूचना मिलने पर पुलिस वहां पहुंची और लोगों को समझा- बुझा कर शांत कराने का प्रयास किया.

मामले में सरना समिति के सदस्य बाबू भुईंया ने अरगोड़ा थाना में शिकायत दर्ज करायी है. शिकायत में जमीन बेचने के लिए भूमाफियाओं को सहयोग देने का आरोप एक स्थानीय व्यक्ति नेल्सन पर लगया है. घटना की पूरी जानकारी लेने के बाद पुलिस ने दूसरे पक्ष को बुला कर दोनों पक्ष के साथ बातचीत की. दोनों पक्षों से शांति बनाये रखने का अनुरोध किया है.

बाबू भुईंया ने बताया कि सरना स्थल और उसके आसपास की जमीन लीज की है, लेकिन कुछ भूमाफियाओं ने जमीन को दूसरे लोगों को बेच दिया है. गुरुवार को भूमाफियाओं के द्वारा जमीन पर चहारदीवारी का निर्माण किया जा रहा था. इसका विरोध किया गया, तो काम बंद कर दिया गया था. भूमाफियाओं ने जमीन तक पहुंचने के लिए रास्ता निकालने के लिए एक महिला का घर भी तोड़ दिया है. गुरुवार की शाम ही सरना स्थल पर लगे सरना झंडा को कुछ लोगों ने उखाड़ कर फेंक दिया था. अरगोड़ा पुलिस के अनुसार दूसरे पक्ष से भी जमीन के बारे में जानकारी ली गयी. शिकायत के आधार पर मामले की जांच की जा रही है.

Next Article

Exit mobile version