सांसद आदर्श ग्राम में दो करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास

भगवानपुर : स्थानीय सांसद एवं केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र के सांसद आदर्श ग्राम अकबरपुर मलाही गांव के विकास कार्यो की समीक्षा बैठक में की. समीक्षा बैठक में विभागवार अब तक किये गये विकास कार्यो की जब समीक्षा की गयी, तो अब तक किसी भी विभाग की कार्य योजना जमीन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 1, 2015 7:10 AM
भगवानपुर : स्थानीय सांसद एवं केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र के सांसद आदर्श ग्राम अकबरपुर मलाही गांव के विकास कार्यो की समीक्षा बैठक में की. समीक्षा बैठक में विभागवार अब तक किये गये विकास कार्यो की जब समीक्षा की गयी, तो अब तक किसी भी विभाग की कार्य योजना जमीन पर शुरू नहीं हो पायी है.
मंत्री श्री पासवान ने एक करोड़ 46 लाख रुपये की राशि से एनएच 77 से अकबरपुर मलाही होते हुए बेलकुंडा चौक पर जाने वाली सड़क का शिलान्यास किया, वहीं अकबरपुर मलाही पंचायत के उत्क्रमित मध्य विद्यालय अकबरपुर मलाही में 10 लाख 81 हजार, मध्य विद्यालय अकबर मलाही में 18 लाख 58 हजार एवं राजकीय प्राथमिक विद्यालय ठाकुरबाड़ी संस्थान सराय में 15 लाख 30 हजार रुपये की राशि से बनने वाले नये भवन का भी शिलान्यास किया गया.
इसके बाद मंत्री श्री पासवान ने पैक्स भवन प्रांगण में उपस्थित पंचायत के जन प्रतिनिधि, जनता एवं अधिकारियों के साथ विभागवार विकास कार्यो की समीक्षा बैठक की. सर्व प्रथम पंचायत में उपस्वास्थ्य केंद्र के भवन निर्माण की समीक्षा में पाया गया कि जमीन के विवाद के कारण अब तक कार्य ही शुरू नहीं हुआ.
एक भी महा दलित परिवार को अलग से बासगीत परचा नहीं मिला है. परचा उन्हें मिला है, जो पूर्व से जिस जमीन पर बसे हुए हैं. पेयजल के लिए अब तक एक भी चापाकल नहीं लगाये गये हैं, न ही पानी टंकी से ही पेयजल की सुचारु व्यवस्था शुरू हो पायी है.
एनएच 77 से स्टेशन आने वाली सड़क की पीसीसी ढलाई और बगल में ही नाला निर्माण उसी महीने शुरू किये जाने की बात अधिकारियों ने बतायी. बिजली की घोर समस्या पर कनीय अभियंता भगवानपुर सुजीत कुमार राणा ने बताया कि 12 जून तक सराय फीडर को हाजीपुर से जोड़ कर बिजली सप्लाइ शुरू को जायेगी पिछली बैठक में ली गयी एक भी निर्माण कार्य योजना का काम अब तक जमीन पर शुरू नहीं हो पाया है.
बैठक में भाजपा जिलाध्यक्ष संजय कुमार सिंह, लोजपा जिलाध्यक्ष प्रमोद कुमार सिंह, बीडीओ नरेंद्र प्रसाद, सीओ वीणा कुमारी, चिकित्सा पदाधिकारी राम आशीष कुमार, मुखिया मुन्नी देवी, अवधेश कुमार, प्रखंड लोजपा अध्यक्ष दिनेश पांडेय, ओम प्रकाश कौशिक, सुमित्र देवी, गीता देवी सहित दर्जनों लोजपा एवं भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version