मांगें पूरी नहीं हुईं, तो होगी आर-पार की लड़ाई

अमान परिवर्तन व ट्रेनों के परिचालन की मांग को ले भाकपा ने दिया धरना सुपौल : सहरसा-फारबिसगंज एवं निर्मली सरायगढ़ रेलखंड में लंबित अमान परिवर्तन कार्य में रेल मंत्रालय की उपेक्षापूर्ण नीति के विरोध में भारतीय कम्युनिष्ठ पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा सोमवार को स्थानीय रेलवे स्टेशन परिसर में एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन का आयोजन किया गया. धरना […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 21, 2018 4:40 AM

अमान परिवर्तन व ट्रेनों के परिचालन की मांग को ले भाकपा ने दिया धरना

सुपौल : सहरसा-फारबिसगंज एवं निर्मली सरायगढ़ रेलखंड में लंबित अमान परिवर्तन कार्य में रेल मंत्रालय की उपेक्षापूर्ण नीति के विरोध में भारतीय कम्युनिष्ठ पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा सोमवार को स्थानीय रेलवे स्टेशन परिसर में एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन का आयोजन किया गया. धरना के माध्यम से पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा एक महीने के अंदर सहरसा से गढ़बरूआरी स्टेशन तक ट्रेन चलाने, छह महीने के अंदर गढ़बरूआरी से जिला मुख्यालय तक ट्रेनों का परिचालन सुनिश्चित करने एवं एक वर्ष के अंदर सुपौल से फारबिसगंज तक रेल परिचालन की गारंटी देने व निर्मली से सरायगढ़ के बीच गाड़ियों का परिचालन शीघ्र प्रारंभ करने के अलावा प्रतापगंज से भीमनगर नयी रेल लाइन निर्माण की मांग की गयी. रघुनंदन पासवान की अध्यक्षता में आयोजित धरना को संबोधित करते पार्टी के केंद्रीय कमेटी सदस्य ओम प्रकाश नारायण ने कहा कि विगत 15 वर्षों से इस रेलखंड का निर्माण अधर में लटका है.
जो रेलमंत्रालय की लापरवाही का परिचायक है. बताया कि वर्ष 2012 से तीन किस्तों में इस रेलखंड में मेगा ब्लॉक किया गया. बावजूद निर्माण कार्य पूर्ण नहीं हुआ. जबकि सामरिक दृष्टि से यह इलाका काफी महत्वपूर्ण है. ऐसे में इस योजना की उपेक्षा कहीं से भी उचित नहीं है. उन्होंने स्थानीय सांसद एवं विधायक पर भी इस संबंध में सवाल खड़े किये.
पूर्व पीएम व अन्य लोगों को दी गयी श्रद्धांजलि
धरना के उपरांत पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा दो मिनट का मौन धारण कर भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्व अटल बिहारी वाजपेयी, संयुक्त राष्ट्र महासभा के महासचिव कॉफी अन्नान, लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी तथा भाकपा नेता अलाउद्दीन साफी को श्रद्धांजलि दी गयी.
झूठा साबित हुआ रेलवे िवभाग का आश्वासन
जिला सचिव सुरेश्वर सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि रेल अमान परिवर्तन के प्रति शुरू से ही भाकपा संवेदनशील है. फरवरी 2015 में भी पार्टी द्वारा इस मुद्दे को लेकर दो दिवसीय धरना का आयोजन किया गया था. रेल प्रशासन से इस संबंध में आश्वासन भी मिला था. लेकिन सारे आश्वासन झूठे साबित हुए. पार्टी कार्यकर्ताओं ने गत 26 जुलाई को इन्हीं सवालों को लेकर सहरसा रेलवे स्टेशन पर धरना दिया था. लाखों लोगों की समस्याओं से जुड़े इस मुद्दे को लेकर पार्टी द्वारा शृंखलाबद्ध आंदोलन चलाया जायेगा. अगर रेल प्रशासन उनकी मांगों पर गंभीर नहीं होती है तो आर-पार का संघर्ष होगा. जिसके लिये इलाके की जनता को तैयार रहना होगा. चंदेश्वरी प्रसाद यादव, कमल शर्मा, मो मन्नान, धीरेंद्र राउत, शंभु शरण शर्मा, मो अयुब, सत्यनारायण साह, सुधीर मंडल, रामरूप मंडल, विंदेश्वरी सादा, पलटू सादा, मो बदरु निशा आदि ने भी धरना को संबोधित किया. मौके पर बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version