बड़हरिया : सड़क पर जलजमाव से ग्रामीण हो रहे परेशान

बड़हरिया : प्रखंड के सुरहियां गांव में जलनिकासी के अभाव में सड़क पर जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गयी है. बुधवार को ग्रामीण आपस में टकरा गये व मारपीट की नौबत आ गयी. ग्रामीण चाहते थे कि पानी को किसी की खाली जमीन गिरा दें, लेकिन जमीन मालिक मानने को तैयार नहीं था. विदित हो […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 11, 2019 12:47 AM

बड़हरिया : प्रखंड के सुरहियां गांव में जलनिकासी के अभाव में सड़क पर जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गयी है. बुधवार को ग्रामीण आपस में टकरा गये व मारपीट की नौबत आ गयी. ग्रामीण चाहते थे कि पानी को किसी की खाली जमीन गिरा दें, लेकिन जमीन मालिक मानने को तैयार नहीं था. विदित हो कि यह जलजमाव की स्थिति बीच में सड़क का निर्माण नहीं करने से उत्पन्न हुई है.

दरअसल, ग्रामीण टोला संपर्क सड़क निश्चय योजना के तहत करीब 20 दिनों पूर्व बाजार सुरहियां ( पुरानी बाजार, बड़हरिया ) से बरौली रोड तक बनायी जानी थी, लेकिन सुरहियां के जीवनंदन गिरि के दरवाजे तक छोड़ दी गयी, लेकिन सुरहियां के जीवनंदन गिरि के दरवाजे से सुरहियां मस्जिद के सामने तक इसलिए सड़क नहीं बनायी गयी, क्योंकि इतनी सड़क पंचायत द्वारा पीसीसी करा दी गयी थी.
सड़क निर्माण के दौरान ग्रामीणों द्वारा पीसीसी नहीं बनाये जाने पर एतराज जताया गया था. उस दौरान ठेकेदार द्वारा बताया गया कि जहां पंचायत की पीसीसी है, उस पर पीसीसी नहीं करना है. फिलहाल पीसीसी काफी ऊंचा हो गया है व पंचायत द्वारा निर्मित पीसीसी नीचे है.
नतीजतन बरसात का पानी पूर्व निर्मित पीसीसी पर लग जा रहा है. इसलिए ग्रामीणों को घरों से निकलने में काफी परेशानी हो रही है तो छात्र-छात्राओं को स्कूल जाने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. ग्रामीण बच्चा गिरि, राजेश गिरि, नथुनी चौधरी, प्रह्लाद गिरि, योगेंद्र गिरि, जीतेंद्र कुमार, दलील अहमद, उपेंद्र कुमार आदि ने बीडीओ व स्थानीय प्रशासन से अधूरे पीसीसी को पूरा करने की मांग की है.

Next Article

Exit mobile version