सीवान में मिला डेंगू का मरीज

सीवान : दिल्ली सहित देश के अन्य राज्यों में डेंगू ने कहर बरपाया है. वहीं, दूसरी ओर प्रखंड क्षेत्र के सदर प्रखंड के सियाड़ी मठिया गांव में डेंगू के एक मरीज मिलने से लोगों में बेचैनी बढ़ गयी है. साथ ही स्वास्थ्य कर्मी भी सतर्क हो गये हैं. मरीज सियाड़ी मठिया निवासी तारकेश्वर भगत का […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 19, 2019 7:16 AM

सीवान : दिल्ली सहित देश के अन्य राज्यों में डेंगू ने कहर बरपाया है. वहीं, दूसरी ओर प्रखंड क्षेत्र के सदर प्रखंड के सियाड़ी मठिया गांव में डेंगू के एक मरीज मिलने से लोगों में बेचैनी बढ़ गयी है. साथ ही स्वास्थ्य कर्मी भी सतर्क हो गये हैं. मरीज सियाड़ी मठिया निवासी तारकेश्वर भगत का 21 वर्षीय पुत्र सोनू कुमार है. उसका इलाज सीवान में ही किसी निजी नर्सिंग होम में चल रहा था.

इससे पहले उसका इलाज गांव के ही किसी चिकित्सक के पास चल रहा था. मरीज के पिता तारकेश्वर भगत ने बताया कि सोनू गांव में ही रहता है. कुछ दिन पहले उसे तेज बुखार आने की शिकायत पर उसे गांव के ही किसी डॉक्टर के पास इलाज कराया गया. इसके बाद बेहतर इलाज के लिए सीवान स्थित एक निजी नर्सिंग होम में इसका इलाज चल रहा था.
बुखार कंट्रोल नहीं होने पर डॉक्टर ने जांच लिखी. जांच रिपोर्ट के बाद नर्सिंग होम के चिकित्सकों ने जांच के बाद डेंगू होने की पुष्टि की है. परिजनों ने मरीज को सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने पटना रेफर कर दिया. डेंगू के मरीज मिलने के बाद गांव के लोग दहशत के माहौल में जी रहे हैं.

Next Article

Exit mobile version