एक साल से लो वोल्टेज व बिजली कटौती का दंश झेल रहे लोग

सीवान : बिजली विभाग जहां 24 घंटे बिजली आपूर्ति की बात कर रहा है, वहीं शहर स्थिति शुक्ला टोली के लोग तकरीबन एक वर्ष से लो-वोल्टेज व बिजली कटौती से परेशान हैं. हालत यह है कि विभाग को सूचना देने के बाद भी इस पर अमल नहीं किया जा रहा है. ऐसे में लोगों में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 18, 2019 7:12 AM
सीवान : बिजली विभाग जहां 24 घंटे बिजली आपूर्ति की बात कर रहा है, वहीं शहर स्थिति शुक्ला टोली के लोग तकरीबन एक वर्ष से लो-वोल्टेज व बिजली कटौती से परेशान हैं. हालत यह है कि विभाग को सूचना देने के बाद भी इस पर अमल नहीं किया जा रहा है. ऐसे में लोगों में विभाग के प्रति गुस्सा बढ़ रहा है.
शुक्ला टोली में उपभोक्ताओं की संख्या दो सौ से अधिक है. मुहल्ले के लोगों का कहना है कि इसको लेकर कई बार विभाग के प्रधान कार्यालय का घेराव भी पूर्व में हो चुका है. बावजूद इसके अधिकारियों की लापरवाही के समक्ष नतीजा शून्य है. ऐसे में इनके सामने अन्य विकल्प को अपनाना मजबूरी है.
200 केवीए का ट्रांसफाॅर्मर बना शोभा की वस्तु : उक्त समस्या की समाधान के लिए पिछले वर्ष मुहल्ला स्थित हनुमान मंदिर के पास जहां 200 केवीए का ट्रांसफाॅर्मर लगाया गया, वहीं नंगे तार की जगह केबलिंग की गयी, परंतु एक वर्ष बीतने के बाद भी इस ट्रांसफाॅर्मर से बिजली की आपूर्ति नहीं हो सकी है. ऐसे में पूर्व के आर्य कन्या हाइस्कूल के पास स्थित ट्रांसफाॅर्मर से आपूर्ति जारी है. परंतु पूर्व की समस्या यथावत है.
मौजूदा समय की बात करें, तो जिस तार से बिजली की आपूर्ति हो रही है, वह जर्जर हो चुका है. ऐसे में इसके कभी भी टूटकर गिरने से बड़ा हादसा हो सकता है. वार्ड पार्षद जावेद अली सहित मुहल्ले के लोगों का आरोप है कि विभाग के अधिकारियों को आमजन की समस्याओं से कोई सरोकार नहीं है. स्थिति यह है कि गर्मी के दिनों में लोगों को पानी की समस्या सहित अन्य से दो-चार होना पड़ रहा है.
क्या कहते हैं मुहल्लावासी
मुहल्ले में बिजली नहीं रहने से काफी परेशानियां होती है. समय से पानी नहीं मिल पाता है. इतना ही नहीं बच्चों की पढ़ाई लिखाई करने में भी परेशानी होती है.
अमित कुमार
बिजली की समस्या को लेकर विभाग के अधिकारियों के पास लगातार दौड़ लगाने के बाद भी वे समस्या की अनदेखा कर देते हैं, जिसकी वजह से आज तक मोहल्ले में समस्या बनी हुई है.
राकेश कुमार शर्मा
मुहल्ले में ट्रांसफाॅर्मर व पोल लगाने के लिए चंदा वसूला गया. उसके बाद भी हमलोगों को ठीक ढंग से बिजली मयस्सर नहीं हो रहा है.
अशफाक खान
विभाग के पदाधिकारियों की लापरवाही से आमजन को काफी परेशानी हो रही है. बिजली की समस्याके निदान के लिए पूर्व में आंदोलन भी हो चुका है. अब लोगों में इसको लेकर गुस्सा भी बढ़ रहा है.
जावेद अली, वार्ड पार्षद
थानाध्यक्ष अनिल कुमार मिश्रा ने बताया कि आवेदन के आधार पर गांव निवासी अरुण प्रसाद के विरुद्ध थाने में पॉस्को अधिनियम के तहत प्राथमिकी संख्या 108/19 दर्ज की गयी है. पीड़ित बच्ची को मेडिकल जांच के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है. पुलिस आरोपित की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. घटना से गांव में तनाव है. पुलिस उसपर नजर रखी हुई है.

Next Article

Exit mobile version