सीवान : आज मशरख-महाराजगंज रेलखंड का होगा उद्घाटन

सीवान : करीब 412 करोड़ की लागत से नवनिर्मित महाराजगंज-मशरख रेलखंड का उद्घाटन रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा रविवार को अपराह्न 3 बजे करेंगे. इस खंड पर रेल परिचालन का इंतजार कर रहे लोग 14 वर्षों से कर रहे थे. जनता की मांग पर 19 फरवरी 2004 को तत्कालीन रेलमंत्री और वर्तमान में राज्य के मुख्यमंत्री […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 21, 2018 6:38 AM
सीवान : करीब 412 करोड़ की लागत से नवनिर्मित महाराजगंज-मशरख रेलखंड का उद्घाटन रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा रविवार को अपराह्न 3 बजे करेंगे. इस खंड पर रेल परिचालन का इंतजार कर रहे लोग 14 वर्षों से कर रहे थे.
जनता की मांग पर 19 फरवरी 2004 को तत्कालीन रेलमंत्री और वर्तमान में राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसका उद्घाटन किया था. रेल परिचालन शुरू हो जाने से क्षेत्र में सामाजिक, आर्थिक एवं सांस्कृतिक विकास को गति मिलने की संभावना है.
साथ ही महाराजगंज के लोगों को छपरा-थावे आने-जाने का एक अतिरिक्त वैकल्पिक मार्ग सुलभ हो जायेगा. तकरीबन तीन माह पूर्व इस रेलखंड पर रेल परिचालन का ट्रायल हुआ था, जो सफल रहा. रेलवे से प्राप्त जानकारी के अनुसार रेलराज्य मंत्री अपराह्न 3 बजे हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना करेंगे.
इस अवसर पर सांसद जनार्दन सिंह सीग्रीवाल, बिहार सरकार के पर्यटन मंत्री प्रमोद कुमार, विधायक हेम नारायण साह, एमएलसी केदार नाथ पांडे, वीरेंद्र नारायण यादव, सच्चिदानंद राय एवं टुन्नाजी पांडे सहित पूर्वोत्तर रेलवे के अपर महाप्रबंधक एसएल वर्मा, वरिष्ठ रेल अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित रहेंगे.

Next Article

Exit mobile version