सीतामढ़ी पहुंचे राज्यपाल रामनाथ कोविंद, माता सीता की जन्मस्थली का किया दर्शन

सीतामढ़ी : बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद ने बुधवार को माता सीता की जन्मस्थली स्थानीय पुनौरा धाम में आकर मंदिर में स्थापित सीता-राम की प्रतिमा का दर्शनकर पूजा-अर्चना की.राज्यपाल रामनाथ कोविंद डुमरा स्थित हवाई अड्डा मैदान में उतरे. वहां सेउन्होंने पुनौरा धाम में चल रहे जानकी महोत्सव के लिए प्रस्थान किया. पुनौरा धाम पहुंचते हीराज्यपाल […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 3, 2017 4:41 PM

सीतामढ़ी : बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद ने बुधवार को माता सीता की जन्मस्थली स्थानीय पुनौरा धाम में आकर मंदिर में स्थापित सीता-राम की प्रतिमा का दर्शनकर पूजा-अर्चना की.राज्यपाल रामनाथ कोविंद डुमरा स्थित हवाई अड्डा मैदान में उतरे. वहां सेउन्होंने पुनौरा धाम में चल रहे जानकी महोत्सव के लिए प्रस्थान किया.

पुनौरा धाम पहुंचते हीराज्यपाल ने सबसे माता सीता के मंदिर में जाकर पूजा की उसके बाद परिक्रमा किया. फिर उन्होंने कथा वाचक संत महात्मा रामभद्राचार्यजी महाराज से मिले. राज्यपाल के आगमन के मद्देनजर यहां सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गयेथे और सभी जगहों पर फोर्स की तैनाती की गयी थी. मालूम हो कि मां जानकी के प्रकट होने की तिथि वैशाख नवमी अर्थात 4 मई है. इसी अवसर पर यहां हर साल जानकी महोत्सव का आयोजन किया जाता है. इसी क्रम में यहां अन्य धार्मिक आयोजन भी हुए हैं.

Next Article

Exit mobile version