समाज को बांटना चाहते हैं ट्रंप व मोदी

बगहीधाम में लालू ने पीएम पर कसा तंज तपस्वी नारायण दास जी महाराज की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद पूर्व सीएम लालू प्रसाद, पूर्व सांसद सीताराम यादव, नवल किशोर राय, विधायक अमित कुमार टुन्ना व अन्य. सीतामढ़ी : राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ हमला जारी रखते हुए […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 19, 2017 6:10 AM

बगहीधाम में लालू ने पीएम पर कसा तंज

तपस्वी नारायण दास जी महाराज की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद पूर्व सीएम लालू प्रसाद, पूर्व सांसद सीताराम यादव, नवल किशोर राय, विधायक अमित कुमार टुन्ना व अन्य.
सीतामढ़ी : राजद प्रमुख लालू प्रसाद ने शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ हमला जारी रखते हुए कहा कि मोदी व ट्रंप दोनों जुड़वा भाई हैं. दोनों धर्म के आधार पर समाज को बांटना चाहते हैं. ट्रंप ने पांच देशों के मुसलमानों के अमेरिका में प्रवेश पर रोक लगा दी थी, हालांकि अमेरिका के कोर्ट ने ट्रंप के फैसले को रद्द कर दिया. लालू प्रसाद बगही
समाज को बांटना
धाम में नारायण दास जी महाराज उर्फ बगही सरकार की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद यज्ञ स्थल पर जनसभा को संबोधित कर रहे थे. लालू ने कहा कि नोटबंदी से देश काफी पीछे चला गया है. गरीब, किसान व व्यवसायियों का बुरा हाल होकर रह गया है. पैसे के अभाव में खाद भी नहीं बिक पा रही है. किसानों के पास अब जमीन बेचने का भी रास्ता नहीं बच गया है. रुपये के अभाव में भूमि का भी निबंधन भी नहीं हो पा रहा है. लालू ने मजाकिया लहजे में कहा कि केंद्र सरकार ने पहले कहा कि एटीएम से पैसा निकालो, अब कहता है की पेटीएम से पैसा निकालो. हम चुप नहीं बैठेंगे, यूपी चुनाव के बाद पूरे देश में नोटबंदी के खिलाफ आंदोलन होगा. केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने कहा था कि स्विस बैंक से काला धन लायेंगे.
हर किसी के खाते में 15-15 लाख रुपये देंगे. लेकिन, सबको ठग लिया. कहा कि नीतीश कुमार की सरकार अच्छा काम कर रही है. हमने कहा था कि हमारा गरीब कब तक चापाकल से पानी भरेगा, गांव-गांव तक नल की व्यवस्था दे. वर्तमान में गांव-गांव तक नल से पानी पहुंचाने की योजना पर काम चल रहा है. लालू ने निजी नर्सिंग होम पर भड़ास निकाली.
कहा कि निजी नर्सिंग होम में जनता का दोहन किया जाता है. उन्होंने मुलायम व अखिलेश विवाद पर कहा कि यादव से कौन लड़ेगा, ऐसे में वे आपस में ही लड़ रहे है. कहा यादव बेहद सीधे-सादे होते है. उन्होंने कहा कि रांची जेल में रहने के दौरान गीता पढ़ा था, जिसमें लिखा था-हे माधव, हे यादव. उन्होंने कहा कि दुनिया में कोई वेद-पुराण नहीं, जो बगैर यादव के हो.
बाक्स में
गरीबों को भोजन कराना सबसे बड़ा धर्म
बगही धाम में बगही सरकार जन्म शताब्दी महायज्ञ के अवसर पर आयोजित समारोह में लालू ने राम नाम की महिमा का बखान किया. लोगों से सामाजिक सद्भाव की अपील की. साथ ही बगही सरकार के जीवनवृत्त पर चर्चा की. साथ ही कहा कि पर्यटन मंत्री अनिता देवी उनके दल की है, उनसे कह कर वे बगही धाम को पर्यटक स्थल के रूप में विकसित करायेंगे. लालू ने कहा कि वे कभी भी साधु-संत के विरोधी नहीं थे. संत तो ईश्वर की कृपा से आते है. न संत कभी मरते है और नहीं आत्मा मरती है. केवल चोला बदल जाता है. लालू ने कहा कि उन्होंने कभी भगवान का रथ नहीं रोका था, जिस रथ को रोका था वह वोट का रथ था. कहा कि इनसान को दिल से संत होना चाहिए. मानव की सेवा ही सबसे बड़ा धर्म है. अगर किसी गांव व मोहल्ले में कोई गरीब भूखा रह गया है तो उसको भोजन कराना सबसे बड़ा धर्म है. गरीबों के हृदय में ही भगवान बसते है. उन्होंने सवाल किया कि भगवान श्री राम व सीता को भला कोई इनकार कर सकता है. कहा वर्तमान में धर्म को बांट समाज को बांटने की साजिश चल रही है, जिसे नाकाम कर देंगे. उन्होंने लोगों से कहा कि राम नाम का प्रसार करे. तुलसी की पत्ती को पानी में डाल कर पिये. इससे सेहत बनेगी.

Next Article

Exit mobile version