लर्निंग लाइसेंस के लिए अब देनी पड़ रही है लिखित परीक्षा

छपरा : राज्यभर में लर्निंग लाइसेंस बनाने वालों के लिए लिखित परीक्षा अनिवार्य कर दिया गया है. इसकी विधिवत शुरुआत छपरा के जिला परिवहन कार्यालय में हो चुका है. यहां लर्निंग लाइसेंस के लिए चलान कटाने के बाद अभ्यर्थी को 10 नवंबर का प्रश्नपत्र दिया जा रहा है. जो परिवहन विभाग व गाड़ियों के परिचालन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 20, 2020 12:52 AM

छपरा : राज्यभर में लर्निंग लाइसेंस बनाने वालों के लिए लिखित परीक्षा अनिवार्य कर दिया गया है. इसकी विधिवत शुरुआत छपरा के जिला परिवहन कार्यालय में हो चुका है. यहां लर्निंग लाइसेंस के लिए चलान कटाने के बाद अभ्यर्थी को 10 नवंबर का प्रश्नपत्र दिया जा रहा है.

जो परिवहन विभाग व गाड़ियों के परिचालन से संबंधित होते है. लिखित परीक्षा के लिए जिला परिवहन कार्यालय के हॉल में केंद्र बनाया गया है. जहां लिपिक रेखा रानी की देखरेख में परीक्षा लिया जा रहा है. लिखित परीक्षा के बारे में लिपिक ने बताया कि कुल 10 अंको का परीक्षा होता है, जिसमें अभ्यर्थियो को 60 प्रतिशत अंक लाना अनिवार्य होता है.
इस लर्निंग टेस्ट में अभ्यर्थी एक बार में परीक्षा पास नहीं हो पाते तो उन्हें दुबारा परीक्षा देने का अवसर विभाग के द्वारा दिया जाता है, अगर दो बार में अभ्यर्थी परीक्षा पास नहीं हो पाते, उन्हें उनके पहले चलान को रद्द कर दिया जाता है और फिर से उन्हें लर्निंग का चलान भरना पड़ेगा. अब वैसे लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा. जो पढ़े लिखे नहीं है.

Next Article

Exit mobile version