शीतलहर बनी आफत, नहीं मिली राहत

छपरा : ठंड और सर्द पछुआ हवाओं ने जनजीवन को बेहाल कर दिया है. शीतलहर लोगों के लिए आफत बन रही है. सर्द हवाओं और गलन से लोगों को घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. बच्चे, बुजुर्ग, युवा और महिलाएं सभी इस ठंड से परेशान दिख रहे हैं. उलेन कपड़े और अलाव भी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 14, 2020 7:14 AM

छपरा : ठंड और सर्द पछुआ हवाओं ने जनजीवन को बेहाल कर दिया है. शीतलहर लोगों के लिए आफत बन रही है. सर्द हवाओं और गलन से लोगों को घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. बच्चे, बुजुर्ग, युवा और महिलाएं सभी इस ठंड से परेशान दिख रहे हैं. उलेन कपड़े और अलाव भी ठंड से राहत नहीं दे पा रहे हैं. रूम हीटर दिन-रात ऑन रखने के बाद भी ठंड लोगों को असर कर जा रही है. सोमवार की सुबह से ही आसमान में बादल छाये रहे.

सर्द हवाएं दिनभर चलते रहने से अधिकतर लोग घरों में ही दुबके नजर आये. सोमवार को स्कूल खुले थे. ऐसे में ठंड में ठिठुरते हुए बच्चे स्कूल पहुंचे. अधिकांश स्कूलों में बच्चों की संख्या काफी कम रही. ठंड को देखते हुए जिला प्रशासन ने 15 जनवरी तक प्रारंभिक स्कूलों में वर्ग आठ तक की कक्षाओं को स्थगित करने का आदेश जारी किया है. कार्यालय जाने वाले कर्मी व दुकानदार कड़ाके की ठंड में घर से निकल रहे हैं.
वाहनों की रफ्तार पर लगी ब्रेक
ठंड ने वाहनों की रफ्तार पर भी ब्रेक लगा दिया है. सरकारी बस स्टैंड, सांढ़ा बस स्टैंड, भगवान बाजार आदि जगहों से खुलने वाली डेली सर्विस की बसे विलंब से चल रही हैं. यात्रियों की संख्या भी कम हुई है. बाइक व निजी चारपहिया वाहनों की संख्या भी ठंड में कम हो गयी है. सुबह 11 बजे तक सड़कों पर सन्नाटा पसरा दिख रहा है. वहीं शाम छह बजे के बाद सड़कें वीरान नजर आ रही हैं.
बाजारों के कारोबार में गिरावट
सुबह से शाम तक घरों और चौक-चौराहों पर अलाव जलाकर लोग ठंड से अपना बचाव करते नजर आ रहे हैं. बाजारों में भी ठंड का असर देखने को मिल रहा है. दुकानें देर से खुल रही हैं. ग्राहकों की कमी के कारण अधिकतर दुकानदारों की शाम तक बोहनी नहीं हो पा रही है.
कारोबार पर इसका सीधा असर देखने को मिल रहा है. शहर के हथुआ मार्केट, साहेबगंज, सोनारपट्टी, गुदरी, मौना आदि बाजारों में दोपहर तक कई दुकानों का शटर बंद रहा. गर्म कपड़ों की खरीदारी हो रही है. चौक-चौराहों व फुटपाथ पर गर्म कपड़ों के दुकानों में भीड़ दिख रही है.

Next Article

Exit mobile version