डॉक्टरों की लेटलतीफी से मरीज परेशान

छपरा : सदर अस्पताल के बाह्य विभाग में आये दिन चिकित्सकों की लेटलतीफी से मरीजों व उनके परिजनों की परेशानी बढ़ती है. शुक्रवार को भी प्रसूति विभाग, हड्डी विभाग आदि में डॉक्टरों के समय पर नहीं आने से मरीजों को इलाज के लिए घंटों इंतजार करना पड़ा. नौ बजे ही मरीज ओपीडी में पहुंच गये […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 24, 2019 6:05 AM
छपरा : सदर अस्पताल के बाह्य विभाग में आये दिन चिकित्सकों की लेटलतीफी से मरीजों व उनके परिजनों की परेशानी बढ़ती है. शुक्रवार को भी प्रसूति विभाग, हड्डी विभाग आदि में डॉक्टरों के समय पर नहीं आने से मरीजों को इलाज के लिए घंटों इंतजार करना पड़ा. नौ बजे ही मरीज ओपीडी में पहुंच गये थे, लेकिन दोपहर 12 बजे तक उन्हें चिकित्सकों का इंतजार करना पड़ा.
दूर-दराज से आये हुए मरीजों को घंटों बैठने के बाद निराशा ही हाथ लगी. सहायक कर्मचारियों द्वारा जहां पर्ची जमा करा ली गयी, तो वहीं घंटों बैठने से मरीजों में गुस्सा भी देखा जा रहा था. प्रसूति विभाग में जांच कराने आयी कटहरी बाग निवासी मंजू देवी व मौना नीम से आयी मेघा प्रसाद ने बताया कि वह नौ बजे से चिकित्सक के इंतजार में बैठी हैं, लेकिन दोपहर 12 बजे तक ओपीडी में चिकित्सक नहीं आये.
हड्डी विभाग में दिखाने आये जनार्दन सिंह, रंजीत यादव, अर्जुन यादव आदि ने भी चिकित्सकों की लापरवाही पर आपत्ति जतायी. विगत कुछ दिन पहले ही चिकित्सकों की अनुपस्थिति के कारण अल्ट्रासाउंड विभाग में हंगामे के बाद सिविल सर्जन ने अस्पताल पहुंचकर मामले को शांत कराया था.
इस संबंध में पूछे जाने पर सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ दीपक कुमार ने बताया कि विधि व्यवस्था को सुचारु रूप से चलाने की कोशिश की जा रही है. कई बार विभागीय कार्रवाई भी कुछ चिकित्सकों के खिलाफ की गयी है. उन्होंने कहा कि सिविल सर्जन के छुट्टी से लौटने के बाद मामले पर गंभीर विचार करते हुए लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई होगी.

Next Article

Exit mobile version