छपरा में पशु चोरी करने के आरोप में तीन युवकों की पीट-पीट कर हत्या

छपरा/बनियापुर : बनियापुर थाना क्षेत्र के पिठौरी गांव स्थित नंदलाल टोले में गुरुवार की देर रात पशु चोरी करने के आरोप में तीन युवकों की ग्रामीणों ने पीट-पीट कर हत्या कर दी. मृतकों की पहचान बनियापुर थाना क्षेत्र के पैगंबरपुर निवासी नौशाद कुरैशी (35), राजू नट (30) और कन्हौली के विदेशी नट (20) के रूप […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 20, 2019 2:08 AM

छपरा/बनियापुर : बनियापुर थाना क्षेत्र के पिठौरी गांव स्थित नंदलाल टोले में गुरुवार की देर रात पशु चोरी करने के आरोप में तीन युवकों की ग्रामीणों ने पीट-पीट कर हत्या कर दी. मृतकों की पहचान बनियापुर थाना क्षेत्र के पैगंबरपुर निवासी नौशाद कुरैशी (35), राजू नट (30) और कन्हौली के विदेशी नट (20) के रूप में की गयी है.

दो युवकों की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी, जबकि एक की मौत छपरा सदर अस्पताल लाने के क्रम में हुई. सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम के दौरान बड़ी संख्या में मृतकों के परिजन पहुंचे और साजिश के तहत हत्या का आरोप लगाया. हंगामे पर काबू पाने के लिए पुलिस को लाठियां भी चटकानी पड़ीं.
स्थानीय लोगों ने बताया कि गुरुवार की देर रात तीनों युवक पिकअप वैन से गांव पहुंचे. पहले एक ग्रामीण के दरवाजे पर बंधी बकरियों को खोल पिकअप पर लाद लिया. चोर कोई सुगबुगाहट नहीं देख घर के निकट बंधी भैंस को खोलने लगे.
मृतकों के गांव में तनाव, पुलिस कर रही कैंप : इसी बीच भैंस की अावाज व चोरों के पैर की आहट सुन घर के लोग जग गये और शोर मचाना शुरू कर दिया. आवाज सुन काफी संख्या में ग्रामीण इकट्ठा हो गये और तीनों को पकड़ लिया.
गुस्साये ग्रामीणों ने तीनों की बुरी तरह पिटाई कर दी. इस मामले में पुलिस तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. पुलिस ने पिकअप को जब्त कर लिया है. घटना के बाद नंदलाल टोला और मृतक के पैगंबरपुर व कन्हौली गांव में तनाव है. भारी संख्या में पुलिस इलाके में कैंप कर रही है.
पुलिस इलाके में कर रही कैंप, परिजनों ने िकया हंगामा
हंगामा कर रहे लोगों पर लाठीचार्ज
मॉब लिंचिंग की यह घटना जहां पूरे जिले में चर्चा का विषय है, वहीं हत्या के बाद जब मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए छपरा सदर अस्पताल लाया गया, तो परिजनों ने पुलिस-प्रशासन के खिलाफ जम कर बवाल काटा. शुक्रवार की सुबह करीब 7:10 बजे शव सदर अस्पताल पहुंचा. यहां सैकड़ों की संख्या में मृतकों के परिजन इकट्ठा थे.
करीब 8:10 बजे भगवान बाजार थानाध्यक्ष देवकुमार व अन्य पुलिसकर्मी हंगामे की आशंका के मद्देनजर सदर अस्पताल पहुंचे. हंगामा बढ़ता देख भगवान बाजार व नगर थाने से अतिरिक्त पुलिस बल को मंगाया गया. थोड़ी देर बाद परिजनों व पुलिस के बीच झड़प हो गयी. इसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा.
अभी घटना की जांच की जा रही है. इस पूरे मामले पर पुलिस प्रशासन गंभीर है. अनुसंधान के बाद ही आगे की कार्रवाई सुनिश्चित होगी.
-हरकिशोर राय, एसपी, सारण

Next Article

Exit mobile version